पशुधन सहायकों के लिए खुशखबरी, निकले नियुक्ति के आदेश

पशुपालन विभाग ने 2024 पशुधन सहायकों की नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए हैं। इसमें गैर अनुसूचित क्षेत्र के 1791 एवं अनुसूचित क्षेत्र में 233 पदों पर नियुक्ति दी गई। नियुक्ति पत्र में नियत तिथि तक कार्य ग्रहण करने के निर्देश दिए गए हैं।

पशुपालन विभाग ने 2024 पशुधन सहायकों की नियुक्ति (2024 Appointment of Livestock Assistants) के आदेश जारी कर दिए हैं। इसमें गैर अनुसूचित क्षेत्र के 1791 एवं अनुसूचित क्षेत्र में 233 पदों पर नियुक्ति दी गई। नियुक्ति पत्र में नियत तिथि तक कार्य ग्रहण करने के निर्देश दिए गए हैं। गौरतलब है कि इस भर्ती प्रकरण का मामला कुछ समय पहले ही न्यायालय में से निस्तारित हुआ था। विभागीय अधिकारियों के अनुसार इन नियुक्तियों से प्रदेश में पशु चिकित्सा सेवाएं मजबूत होंगी। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) की ओर से 21 अक्टूबर 2018 को पशुधन सहायक भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी। इसका परीक्षा परिणाम 29 जनवरी 2019 को जारी किया गया था। कुछ अभ्यर्थियों ने भर्ती परीक्षा प्रक्रिया को उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी।

मिलेगी राहत
पशुधन सहायक भर्ती 2018 में नियुक्ति आदेश जारी होने के बाद पशु चिकित्सा सेवाएं बेहतर होगी। पशु चिकित्सा कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष अजय सैनी ने बताया कि नियुक्ति से मिलेगी प्रदेश के पशुपालकों को राहत मिलेगी। अब ग्राम पंचायत स्तर पर पशु चिकित्सा सेवाये आसानी से उपलब्ध होंगी।
यहां देखे रिजल्ट—
http://animalhusbandry.rajasthan.gov.in/Employee_Corner.aspx

Show More
Jitendra Rangey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned