SSC CGL 2017 Tier-3 Result जारी, सीधे यहां से करें डाउनलोड

SSC CGL 2017 Tier-3 Result

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने CGL 2017 की परीक्षा का रिजल्ट 9 मई, 2019 को जारी कर दिया है। परिणाम एसएससी की वेबसाइट: http://ssc.nic.in पर उपलब्ध है। जिन कैंडिडेट्स ने कंबाइंड ग्रैजुएट लेवल, सीजीएल टियर-III एग्जाम दिया था, वे एसएससी की ऑफिशल वेबसाइट ssc.nic.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं। उम्मीदवारों के अंक जल्द ही वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे।

SSC ने 8 जुलाई, 2018 को पूरे देश के विभिन्न केंद्रों में CGL 2017 की टियर- III (लिखित परीक्षा) आयोजित की थी। एसएससी ने टियर- I, टियर- II और टियर- III परीक्षा में उम्मीदवारों के समग्र प्रदर्शन के आधार पर मेरिट सूची जारी की है। टियर- III परीक्षा के लिए, न्यूनतम योग्यता अंक 33 के रूप में तय किए गए हैं।

टियर- III में योग्य घोषित सभी उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। एक से अधिक सूची में योग्य सभी उम्मीदवारों को केवल एक बार कौशल परीक्षण और दस्तावेज़ सत्यापन के लिए उपस्थित होना होगा। दस्तावेज़ सत्यापन में शामिल नहीं होने वाले उम्मीदवारों को अंतिम चयन के लिए नहीं माना जाएगा।

आयोग ने एक आधिकारिक नोटिस जारी किया है जिसमें टियर-I, टियर-II और टियर-III के कटऑफ मार्क्स का उल्लेख किया है। हर पद के लिए अलग से कटऑफ मार्क्स हैं। टियर-III की लिखित परीक्षा में कुल 35,990 अभ्यर्थी पास हुए हैं। टियर- I, टियर- II और टियर- III में आयोग द्वारा निर्धारित कट-ऑफ के अनुसार, स्किल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में उपस्थित होने के लिए योग्य उम्मीदवार नीचे दी गई सूचियों के अनुसार हैं:

SSC CGL 2017 Tier-3 Result — List 1

SSC CGL 2017 Tier-3 Result — List 2

CGL 2017 Tier-3 Result — List 3

SSC CGL 2017 Tier-3 Result — List 4

टियर-III में पास होने वाले सभी कैंडिडेट्स को जल्द ही दस्तावेजों के सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। एक से ज्यादा लिस्ट के लिए उत्तीर्ण हुए कैंडिडेट्स को सिर्फ एक बार ही स्किल टेस्ट और दस्तावेज सत्यापन के लिए आना होगा। लिस्ट III में क्वॉलिफाई होने वाले कैंडिडेट्स को सीपीटी के लिए बुलाया जाएगा और लिस्ट IV में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को डीईएसटी और डीवी के लिए बुलाया जाएगा।

Deovrat Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned