scriptRPSC RAS Pre Exam Result and Cut off जारी, एक ही क्लिक में यहाँ से करें डाउनलोड | how to download RPSC RAS Pre Exam Result and Cut off | Patrika News

RPSC RAS Pre Exam Result and Cut off जारी, एक ही क्लिक में यहाँ से करें डाउनलोड

locationजयपुरPublished: Oct 24, 2018 12:23:31 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

how to download RPSC RAS Pre Exam Result and Cut off

how to download RPSC RAS Pre Exam Result and Cut off

how to download RPSC RAS Pre Exam Result and Cut off

RPSC RAS Result 2018 जारी कर दिए है। अभ्यर्थी अपने रोल नंबर और जन्म तिथि के अनुसार अपना परिणाम देख सकते हैं। परिणाम और कटऑफ देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं या निचे दिए गए सीधे लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (मुख्य) की Scheme भी जारी कर दी गई है। मुख्य परीक्षा Scheme आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। आयोग द्वारा आरएएस प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम 23 अक्टूबर जारी किए गए थे । मुख्य परीक्षा के लिए समय की कमी के चलते अपनी तैयारी को लेकर प्रारंभिक परीक्षा का बहुत इंतजार नहीं करना पड़ा । आयोग द्वारा द्वितीय श्रेणी अध्यापक की भर्ती परीक्षा भी करवाई जानी है।
Click Here For RAS Pre Result 2018

गौरतलब है कि 980 पदों के लिए प्रदेश के 1454 केंद्रों पर RPSC RAS Pre 2018 परीक्षा ली गई थी। प्रदेशभर में आरएएस प्री परीक्षा के लिए परीक्षा में कुल 4 लाख 97 हजार 48 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। इनमें से 3 लाख 76 हजार 762 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। बता दें कि 5 अगस्त को पूरे प्रदेशभर में परीक्षा का आयोजन किया गया था।
How to download RPSC RAS Pre Exam Result
परिणाम देखने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in/ पर जाएं। यहाँ अभ्यर्थी को होम पेज पर 23 अक्टूबर की नोटिफिकेशन के रूप में परिणाम का लिंक दिखाई देगा, जहाँ क्लिक करना होगा। क्लिक करने के साथ ही एक पीडीएफ फाइल ओपन होगी। इस पीडीएफ फाइल में सभी मुख्य परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों के रोल नंबर दिए गए हैं। अभ्यर्थी को अपने रोल नंबर को देखन होगा। रोल नंबर मिलने पर अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के पात्र माना जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो