HPSSSB Clerk Exam Result 2018 आयोग ने क्लर्क सहित सभी पदों की अंतिम परिणाम सूची जारी की

HPSSSB Clerk Exam Result 2018 हिमाचल प्रदेश स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने क्लर्क परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिये हैं।

By: Deovrat Singh

Published: 25 Apr 2018, 11:38 PM IST

HPSSSB Clerk Exam Result 2018 हिमाचल प्रदेश स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने क्लर्क परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिये हैं। जूनियर ऑफिस असिस्टेंट, सहायक केमिस्ट और क्लर्क पदों के लिए आयोजित की गई परीक्षा के परिणाम घोषित किए गए हैं। डेटा एंट्री ऑपरेटर, ग्रुप ट्रेनर और पर्यटक सूचना अधिकारी पदों के लिए पोर्टल पर मार्क सूची भी जारी की गई है। भर्ती परीक्षा परिणामों के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट hpsssb.hp.gov.in देखें। संविदा क्लर्क पदों के लिए कुल 360 उम्मीदवारों का चयन किया गया है। समूह प्रशिक्षक पद के लिए आयोजित परीक्षा की अंक सूची में 529 उम्मीदवारों को लिया गया है।

HPSSSB Exam Result 2017 परिणाम देखने के लिए यहाँ क्लिक करें


आपको बता दें भर्ती प्रक्रिया मई 2016 में शुरू की गई थी। क्लर्क पद के लिए लिखित परीक्षा पिछले वर्ष 10 मई, 2017 को आयोजित की गई थी। टाइपिंग गति परीक्षण अगस्त-सितंबर में आयोजित किया गया था और इसके बाद जनवरी 2018 से परिणाम तैयार किया गया था।

राज्य में सभी विभागों में रिक्त चल रहे पदों को भर्ती प्रक्रिया के द्वारा ही भरा जायेगा। भर्ती प्रक्रिया में लिपिक के साथ अन्य पदों को भी शामिल किया गया है।

Read More Govt Jobs : ट्रॉपिकल फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट में क्लर्क, फॉरेस्टर और मल्टी टॉस्किंग स्टॉफ के 21 पदाें पर भर्ती, करें आवेदन

 

HPSSSB Clerk Exam Result 2018 देखने के लिए निचे दिए गए प्रोसेस को फॉलो करें
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट hpsssb.hp.gov.in पर जाएँ, उसके बाद होम पेज पर रिजल्ट का ऑप्शन दिया गया है उस पर क्लिक करके रिजल्ट टैब पर रिडायरेक्ट किया जायेगा। यहाँ आपको परिणामों की नोटिफिकेशन दिखाई देगी। जिस परीक्षा का परिणाम आपको देखना है उस लिंक पर क्लिक करना होगा। सबसे अंत में एक PDF ओपन होगी जहाँ उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की सूची दी हुई होगी।

Read More Govt Jobs :IAF Recruitment - भारतीय वायुसेना ने ग्रुप वाई ट्रेड में एयरमेन के पद पर भर्ती, करें आवेदन

 

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned