मद्रास हाईकोर्ट का फैसलाः ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्जाम (AIEEA) हुआ रद्द

Sunil Sharma

Publish: Jul, 14 2018 10:16:17 AM (IST)

रिजल्‍ट्स
1/2

मद्रास हाईकोर्ट ने इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चर (आइसीएआर ) रिसर्च द्वारा आयोजित 23 वीं ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्जाम (एआइईईए) 2018 को रद्द करने का आदेश जारी किया है।

इंजीनियरिंग व मेडिकल परीक्षार्थियों के लिए असमंजस का दौर समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा हैं। अब मद्रास हाईकोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई के बाद फैसला देते हुए इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चर (आइसीएआर ) रिसर्च द्वारा आयोजित 23 वीं ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्जाम (एआइईईए) 2018 को रद्द करने का आदेश जारी किया है।

विभागीय वेबसाइट पर परीक्षा रद्द होने की जानकारी का नोटिस अपडेट कर दिया गया है। पुन: परीक्षा के लिए जल्द ही नई तिथि घोषित होने का भी हवाला दिया गया है। इससे पहले हाल ही में मद्रास हाईकोर्ट ने मेडिकल काउंसलिंग की केंद्रीय प्रक्रिया को रोकने के आदेश जारी किए थे।

आइसीएआर प्रत्येक वर्ष गणित व जीव विज्ञान के विद्यार्थियों के लिए प्रतियोगी परीक्षा आयोजित करता है। इसके द्वारा केंद्रीय विश्वविद्यालयों, एग्रीकल्चर कॉलेजों में हजारों विद्यार्थियों को प्रवेश दिया जाता है। कोर्ट के आदेश के बाद 22 व 23 जून को हुए इस ऑनलाइन एग्जाम के रद्द होने की अधिकृत जानकारी विभागीय वेबसाइट पर भी अपडेट कर दी गई है।

याचिकाकर्ता ने यह तर्क दिया
याचिकाकर्ता बी युरूगवेल ने कहा कि उसकी पुत्री 23 जून को ऑनलाइन एग्जाम प्रक्रिया में शामिल होने पहुंची। सुबह 10 बजे की बजाय परीक्षा दोपहर 12 बजे शुरू की गई। 12 अलग-अलग कम्प्यूटर पर बैठाया गया, लेकिन फिर भी कम्प्यूटर स्क्रीन पर प्रश्न व चित्र स्पष्ट नजर नहीं आए। ऐसे में परीक्षार्थी को मानसिक पीड़ा से गुजरना पड़ा। कोर्ट ने इसे गंभीरता से लिया और परीक्षा रद्द करने का आदेश दिया।

Ad Block is Banned