scriptMP High Court Civil Judge Result 2018 सूची और मुख्य परीक्षा की तिथि भी जारी : यहाँ देखें | MP High Court Civil Judge Result 2018 and main exam date | Patrika News

MP High Court Civil Judge Result 2018 सूची और मुख्य परीक्षा की तिथि भी जारी : यहाँ देखें

locationजयपुरPublished: Oct 12, 2018 02:24:35 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

MP High Court Civil Judge Result 2018 and main exam date

MP High Court Civil Judge Result 2018 and main exam date

MP High Court Civil Judge Result 2018 and main exam date

MP High Court Civil Judge Result 2018 : मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने सिविल जज ग्रेड- II के 140 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रियाशुरू की थी जिसके लिए लिखित प्रारंभिक परीक्षा 29 सितंबर, 2018 में आयोजित की गई थी। सिविल न्यायाधीश ग्रेड की भर्ती के लिए कुल 140 रिक्तियों को को भरने के लिए परिणाम जारी कर दिए है । प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा में बैठने हेतु पात्र माना जाएगा। चयन प्री एंड मेन परीक्षा के आधार पर होना है।

Click Here For MP High Court Civil Judge Result 2018

आपको बता दें की एमपी उच्च न्यायालय सिविल न्यायाधीश-द्वितीय ऑनलाइन (प्रारंभिक) परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है। अभ्यर्थी MP High Court Civil Judge Result 2018 सूची डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट mphc पर जाएं और नई अपडेट रिजल्ट के जरिए प्रिंट या सेव भी कर सकते हैं। चयनित उम्मीदवार चयन प्रक्रिया के अगले स्तर के लिए योग्य होंगे जो मुख्य परीक्षा के रूप में आयोजित की जाएगी।
How to download MP High Court Civil Judge Result 2018
सिविल जज द्वितीय प्रारंभिक परीक्षा परिणाम सूची डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी को आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद रिजल्ट अपडेट के अंदर नई अपडेट में MP High Court Civil Judge pre exam Result 2018 पर जाकर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के साथ ही एक PDF फाइल खुलेगी, जिसमें मुख्य परीक्षा में बैठने के पात्र अभ्यर्थियों की सूची दी हुई होगी। परीक्षा दे चुके अभ्यर्थी अपने नाम या रोल नंबर के जरिए परिणाम देख सकते हैं। सामान्य वर्ग से कुल 733 अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए चयनित किए गए हैं। अन्य पिछड़ा वर्ग से 219 अभ्यर्थी उत्तीर्ण घोषित किए गए हैं। अनुसूचित जाती से 226 और अनुसूचित जनजाति से 227 अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा हेतु पात्र माना गया है। अभ्यर्थी को मुख्य परीक्षा हेतु 30 अक्टूबर से पूर्व आवेदन करना होगा। मुख्य परीक्षा का आयोजन दो दिवस में किया जाएगा। 24 नवंबर और 25 नवंबर को प्रत्येक दिन दो पारियों में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। प्रत्येक दिन दो प्रश्न पत्र आयोजित किए जाएंगे। मुख्य परीक्षा के लिए अभ्यर्थी को mponline.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो