मात्र 6 घंटे में जारी हुआ PVT Mains Exam का रिजल्ट, 928 स्टूडेंट्स हासिल की सफलता

मात्र 6 घंटे में जारी हुआ PVT Mains Exam का रिजल्ट, 928 स्टूडेंट्स हासिल की सफलता

Kamal Singh Rajpoot | Updated: 25 Jun 2018, 12:17:39 PM (IST) रिजल्‍ट्स

वेटेरिनरी विश्वविद्यालय ने नया रिकार्ड कायम करते हुए मात्र 6 घंटे में पीवीटी परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया।

रविवार को पं. दीनदयाल उपाध्याय पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय एवं गो-अनुसंधान संस्थान की ओर से वेटरिनरी प्रवेश परीक्षा (PVT) आयोजित करवाई गई थी। वेटेरिनरी विश्वविद्यालय ने नया रिकार्ड कायम करते हुए मात्र 6 घंटे में पीवीटी परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया। आपको बता दें 100 सीटों के लिए हुई प्रवेश परीक्षा में 928 छात्रों ने सफलता प्राप्त की है।

1301 स्टूडेंट परीक्षा में उपस्थित हुए
प्री-वेटेरिनरी टेस्ट (PVT) मेन्स के लिए बीएसए कॉलेज, बीएसए इंजीनियरिंग कॉलेज एवं श्रीजी बाबा सरस्वती विद्या मंदिर में रविवार को परीक्षा आयोजित करवाई गई। इस एंट्रेस एग्जाम के लिए कुल 1680 विद्यार्थी पंजीकृत थे, जिनमें से 1301 स्टूडेंट परीक्षा में उपस्थित हुए। ओएमआर सीट के जरिए छात्रों ने रविवार को सुबह 8 से 11 बजे तक परीक्षा दी।

यूनिवर्सिटी ने मात्र 6 घंटे में परिणाम जारी किया
एग्जाम के बाद ये उत्तर पुस्तिकाएं 1 बजे वेटेरिनरी यूनिवर्सिटी लाई गई। यहां पर परीक्षा विभाग ने पहले से परीक्षा परिणाम घोषित करने की तैयारी कर रखी थी। विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. केएमएल पाठक ने मात्र छह घंटे में परीक्षा परिणाम घोषित होने पर परीक्षा टीम को बधाई दी। कुलपति ने कहा कि पूर्ण पारदर्शिता के साथ बेहद कम समय में परीक्षा परिणाम घोषित करने का रिकॉर्ड वेटेरिनरी विवि ने बनाया है।

621 अंक के साथ मथुरा के टिंकू को मिला पहला स्थान
वेटेरिनरी द्वारा घोषित PVT Mains Exam में मथुरा के टिंकू ने 621 अंक हासिल करके पहला स्थान हासिल किया। वहीं दूसरे स्थान पर विकास दीक्षित रहे, उन्होंने 615 अंक हासिल किए। आजमगढ़ के अंबेश कुमार पांडेय को 609 अंकों के साथ तीसरी रैंक हासिल हुई। झांसी के रवि सिंह, करबी बांदा के संजय सिंह,लखनऊ के चंदा सिंह, जयशंकर सिंह यादव और दीपसिखा चंदोसी का नाम टॉपर की लिस्ट में शामिल है।

24 जुलाई से शुरू होगी काउंसलिंग
वेटेरिनरी प्रवेश परीक्षा के परीक्षा नियंत्रक डॉ. दयाशंकर सिंह ने बताया कि इस परीक्षा में 100 सीटों के लिए 928 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। इनमें से 500 विद्यार्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा। यह काउंसलिंग वेटेरिनरी विवि में अगले माह 24 जुलाई से शुरू होगी।

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned