Rajasthan jail prahari result 2017 राजस्थान जेल प्रहरी परीक्षा परिणाम तैयार, जल्द आयोजित होगी शारीरिक दक्षता परीक्षा

Deovrat Singh

Publish: Dec, 08 2017 02:03:27 (IST)

Results
Rajasthan jail prahari result 2017 राजस्थान जेल प्रहरी परीक्षा परिणाम तैयार, जल्द आयोजित होगी शारीरिक दक्षता परीक्षा

rajasthan jail prahari result 2017 :राजस्थान जेल प्रहरी परीक्षा परिणाम तैयार, जल्द आयोजित होगी शारीरिक दक्षता परीक्षा. जेल प्रहरी भर्ती 2015 का

Rajasthan jail prahari result 2017 : जेल प्रहरी भर्ती 2015 का परीक्षा परिणाम विश्वविद्यालय द्वारा तैयार करके कारागार विभाग को भेजा जा चूका है। जल्द ही परिणाम जारी करके शारीरिक मापतौल के लिए एडमिट कार्ड दाल दिए जायेंगे। शारीरिक मापतौल के लिए प्रारूप तैयार करने में जुटा है कारागार विभाग। विभाग में तबादलों के चलते कारागार विभाग द्वारा परिणाम जारी करने में थोड़ा समय लगा। पुलिस महानिदेशक के सेवानिवृति के सभी विभागों में अधिकारीयों की बदली हुई है। इसी के चलते विभाग द्वारा परिणाम जारी करने में शारीरिक परीक्षा के लिए प्रबंधन की समस्या भी सामने आ रही थी।

जल्द ही जारी होगा jail warder exam result
राजस्थान जेल प्रहरी परीक्षा परिणाम के लिए कारागार विभाग सभी प्रकार की शारीरिक मापतौल की तैयारियों को पूर्ण करने के साथ ही जारी करेगा। परिणाम विश्वविद्यालय द्वारा तैयार करके विभाग के पास भेज दिया गया है। जेल प्रहरी परीक्षा परिणाम विश्वविद्यालय द्वारा ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जायेगा। कारागार विभाग द्वारा शारीरिक दक्षता का कार्यक्रम और परिक्षण स्थल की जानकारी विश्वविद्यालय को भेजी जाएगी। कारागार विभाग योग्य उम्मीदवारों की सूची विश्वविद्यालय को भेजेगा जिनका शारीरिक परिक्षण होना है।

विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट http://www.policeuniversity.ac.in पर हो जारी होगा परिणाम
ऑनलाइन परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की सूची जारी होने के साथ ही शारीरिक परिक्षण स्थल और दिनांक दी जाएगी। परिणाम जारी होने के साथ ही jail prahari admit card for physical measurement जारी कर दिए जायेंगे।

पेपर आउट होने के चलते विवादों में रही भर्ती
राजस्थान जेल प्रहरी भर्ती 2015 में जारी हुई थी जिसके लिए लिखित परीक्षा कार्यक्रम 2016 में आयोजित किया गया। परीक्षा शुरू होने से पूर्व ही प्रश्न पत्र बाजार में आ गया था। इसके चलते परीक्षा रद्द करनी पड़ी थी। और ऑनलाइन परीक्षा का विकल्प चुना गया। rajasthan jail prahari result जनवरी महीने के शुरुआत तक जारी होने की सम्भावना है। जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें और देखें नोटिफिकेशन

अभ्यर्थी अपने आवेदन में त्रुटि के सम्बन्ध में निदेशालय कारागार विभाग जयपुर से संपर्क करें।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned