RAS प्री एग्जाम 2018 की आंसर की पर आपत्ति देने का आखिरी मौका

RAS प्री एग्जाम 2018 की आंसर की पर आपत्ति देने का आखिरी मौका

Anil Jangid | Publish: Aug, 12 2018 03:19:44 PM (IST) रिजल्‍ट्स

RAS प्री एग्जाम 2018 की आंसर की पर ऑनलाइन आपत्ति 13 अगस्त तक दे सकते हैं।

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा प्रारंभिक 2018 यानी RAS प्री एग्जाम 2018 की की आंसर की अभ्यर्थी 13 अगस्त तक आपत्ति दे सकते हैं। उत्तर कुंजी पर आपत्ति देने की यह आखिरी तारीख है। इसके लिए आपत्तियां 11 अगस्त से 13 अगस्त तक मांगी गई हैं। आयोग द्वारा जारी की गई आंसर की पर निर्धारित शुल्क के साथ 13 अगस्त को रात्रि 12 बजे तक आपत्तियां ऑनलाइन दर्ज कराई जा सकती हैं। ये आपत्तियां आरपीएससी की आॅफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध मास्टर प्रश्नपत्र के क्रमानुसार ही प्रविष्ट की जा सकती हैं। इसके बाद आयोग की ओर से आरएएस—आरटीएस भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए मुख्य एग्जाम सितंबर व अक्टूबर में लिया जाकर दिसंबर तक रिजल्ट जारी किए जा सकते हैं।

 


आरजेएस भर्ती 2017 पर कोर्ट का आदेश
हाईकोर्ट ने आरजेएस भर्ती परीक्षा-2017 के एक मामले को लेकर नया आदेश दिया है। अपने इस आदेश में कोर्ट ने प्रार्थी और अभ्यर्थी को राहत देते हुए उसे मुख्य परीक्षा में शामिल करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही कोर्ट ने परीक्षा की ओएमआर शीट में दिए किसी भी जवाब को यदि कम्प्यूटर ने नहीं पढ़ा है तो इससे अभ्यर्थी प्रभावित नहीं होना चाहिए।

 


17 मई को आया था परिणाम
यह आदेश न्यायाधीश एम.एन.भंडारी व डीसी सोमानी की खंडपीठ ने अंशुमान वशिष्ठ की याचिका पर दिया है। इस याचिका में कहा गया है कि हाईकोर्ट प्रशासन की आरजेएस भर्ती 2017 की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम 17 मई को जारी किया था। हाईकोर्ट प्रशासन ने परीक्षा में पांच प्रश्नों को डिलीट भी किया था। इस याचिका में कहा कि प्रार्थी के 63 प्रश्न सही थे, लेकिन अंक 62 प्रश्नों के ही मिले। इस कारण वह मुख्य परीक्षा से वंचित हो गया। खंडपीठ ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद प्रार्थी को इस परीक्षा के लिए पात्र मानते हुए मुख्य परीक्षा में शामिल करने का निर्देश दिया है।

Ad Block is Banned