script

SSC Stenographer grade C, D रिजल्ट घोषित, ऐसे करें चेक

locationजयपुरPublished: Apr 16, 2019 02:51:55 pm

SSC Stenographer grade C, D result : कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) (SSC) ने Stenographer grade C, D पदों के लिए आयोजित भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है।

SSC group C D Stenographer result

SSC Stenographer grade C D result

SSC stenographer grade C, D result : कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) (SSC) ने Stenographer grade C, D पदों के लिए आयोजित भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। रिजल्ट स्स्ष्ट की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर घोषित किया गया है। परीक्षा 2से 8 फरवरी, 2019 के बीच आयोजित की गई थी। इन पदों के लिए 4 लाख 36 हलार 910 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, लेकिन 1 लाख 85 हजार 356 उम्मीदवार ही परीक्षा में बैठे।

इन पदों के लिए हुई कंप्यूटर आधारित टेस्ट में कुल 27 हजार 164 उम्मीदवार पास हुए, जिन्हें स्किल टेस्ट के लिए शॉर्ट लिस्ट किया गया था। स्किल टेस्ट में प्रदर्शन के आधार पर 11 हजार 211 उम्मीदवारों ने ग्रेड सी पदों के लिए क्वालीफाई किया, जबकि 15 हजार 953 उम्मीदवारों ने ग्रेड डी के लिए क्वालीफाई किया था।

उम्मीदवारों के माक्र्स आयोग की वेबसाइट पर 19 अप्रेल, 2019 को अपलोड कर दिए जाएंगे। अपना रजिस्ट्रेशन और पासवर्ड का इस्तेमाल कर उम्मीदवार एक महीने तक अपने माक्र्स देख सकते हैं। हाल ही में कर्मचारी चयन आयोग ने नोटिफिकेशन जारी कर Stenographer Group C and D Exam 2018 के लिए संभावित वेकेंसी के बारे में बताया था। नोटिफिकेशन के अनुसार, Stenographer Group C Posts के लिए 505 उम्मीदवारों को नियुक्ति दी जाएगी, जबकि Group D पदों में 696 उम्मीदवारों को नौकरी दी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो