RPSC: 70 वर्ष बाद Govt Jobs में नए तरीके से होगा इंटरव्यू, ये होगा फायदा

RPSC Recruitment

By: सुनील शर्मा

Published: 12 Jun 2019, 02:05 PM IST

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने 70 वर्ष बाद साक्षात्कार में नवाचार की शुरुआत की है। मंगलवार को कृषि अनुसंधान और सांख्यिकी अधिकारी (उद्यान एवं कृषि विभाग) के पदों के लिए साक्षात्कार कराए गए। इसमें अभ्यर्थियों के संवीक्षा परीक्षा के प्राप्तांकों के अलावा शैक्षिक योग्यता को आधार बनाया गया।

आयोग के अध्यक्ष दीपक उप्रेती ने बताया कि यह प्रक्रिया धीरे धीरे सभी परीक्षाओं के साक्षात्कार में लागू कर दी जाएगी, ताकि अभ्यर्थियों की शैक्षिक योग्यताओं को भी महत्व मिल सके। कृषि अनुसंधान अधिकारी (उद्यान एवं कृषि विभाग) 2015 के साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थी मंगलवार को राजस्थान लोक सेवा आयोग पहुंचे। साक्षात्कार गुरुवार तक चलेंगे।

उल्लेखनीय है कि इस समय राजस्थान लोक आयोग के तत्वावधान में कृषि अनुसंधान और सांख्यिकी अधिकारी (उद्यान एवं कृषि विभाग)- 2015 के पदों के लिए साक्षात्कार जारी हैं। कृषि अनुसंधान अधिकारी (उद्यान एवं कृषि विभाग)-2015 के साक्षात्कार 13 जून तक होंगे। इसी तरह सांख्यिकी अधिकारी (कृषि विभाग)- 2015 के पदों के लिए साक्षात्कार जारी हैं। बुधवार को भी अभ्यर्थियों के साक्षात्कार होंगे। साक्षात्कार के समय अभ्यर्थियों को सभी मूल प्रमाण और उनकी फोटो प्रति के साथ उपस्थित होना जरूरी होगा। अभ्यर्थी साक्षात्कार पत्र आयोग के वेब पोर्टल से डाउनलोड कर सकते हैं।

Show More
सुनील शर्मा Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned