scriptSBI PO Prelims result 2018: आज हो सकता है जारी, बस एक क्लिक में यहां से करें चेक | SBI PO Prelims result 2018 to be released this week, check here | Patrika News

SBI PO Prelims result 2018: आज हो सकता है जारी, बस एक क्लिक में यहां से करें चेक

Published: Jul 16, 2018 03:17:52 pm

स्टूडेंट एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in/careers व bank.sbi.careers पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

SBI PO Prelims result 2018

SBI PO Prelims result 2018: आज हो सकता है जारी, बस क्लिक में यहां से करें चेक

SBI PO Prelims result 2018: स्टेट बैंक आॅफ इंडिया की ओर से आयोजित की गई SBI PO Prelims Exam में उपस्थित हुए स्टूडेंट्स का रिजल्ट का इतंजार अब जल्द खत्म होने वाला है। पहले SBI PO Prelims result 2018 इस माह 15 जुलाई को आने वाला था लेकिन किन्हीं कारणों की वजह से यह जारी नहीं हो सका। लेकिन अब यह कहा जा रहा है कि यह रिजल्ट इस सप्ताह किसी भी पल जारी किया जा सकता है। स्टूडेंट एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in/careers व bank.sbi.careers पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।
आपको बता दें इस भर्ती के तहत probationary officers (PO) के 2000 पदों को भरा जाएगा। इसमें सामान्य वर्ग के लिए 1010 पद, ओबीसी के लिए 540, एससी के लिए 300 और एसटी कैटिगरी के लिए 150 पद आरक्षित किए गए हैं। मुख्य परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए 1, 7 और 8 जुलाई को आयोजित प्रारंभिक परीक्षा में प्राप्त किए कुल अंक के आधार पर श्रेणीवार योग्यता सूची तैयार की जाएगी।
ऐसे चेक करें SBI PO Prelims result 2018

— सबसे पहले अभ्यर्थी https://sbi.co.in/careers के लिंक पर क्लिक करें।
— इसके बाद latest announcement section के लिंक पर क्लिक करें।
— यहां आपको SBI PO Prelims 2018 result का लिंक नजर आएगा। जिस पर क्लिक करें।
— नए लिंक में पूछी गई roll/registration number, date of birth and captcha code संबंधित जानकारी फिल करें और सब्मिट बटन पर क्लिक करें। आपका रिजल्ट स्क्रीन पर सामने नजर आने लगेगा।
आपको बता दें मुख्य परीक्षा के लिए चुने गए उम्मीदवारों की संख्या प्रत्येक श्रेणी में रिक्तियों की संख्या लगभग 10 गुना होगी। SBI PO की मैन एग्जाम अगले माह 8 अगस्त, 2018 को आयोजित होगी और इसका रिजल्ट 20 अगस्त को डिक्लेयर किया जाएगा। इसे बाद ग्रुप एक्सरजाइज और इंटरव्यू 24 सितंबर से 12 अक्टूबर तक चलेंगे। परीक्षा का फाइनल परिणाम 1 नवंबर को डिक्लेयर किया जाएगा। गाैरतलब है कि भारतीय स्टेट बैंक ने प्रोबेशनरी ऑफिसर्स (SBI PO) के 2000 पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो