SCERT Odisha Result 2018 : रिजल्ट हुआ जारी, यहां से देखें

SCERT Odisha Result 2018 : रिजल्ट हुआ जारी, यहां से देखें

Amanpreet Kaur | Publish: Sep, 08 2018 05:21:43 PM (IST) रिजल्‍ट्स

द स्टेट काउंसिल फॉर एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग (एससीईआरटी) SCERT Odisha Result 2018 ने अलग अलग टीचर्स ट्रेनिंग कोर्स में एडमिशन के लिए हुए एंट्रेंस एग्जामिनेशन का रिजल्ट जारी कर दिया है।

द स्टेट काउंसिल फॉर एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग (एससीईआरटी) SCERT Odisha Result 2018 ने अलग अलग टीचर्स ट्रेनिंग कोर्स में एडमिशन के लिए हुए एंट्रेंस एग्जामिनेशन का रिजल्ट जारी कर दिया है। कैंडिडेट्स अपना स्टेटस आधिकारिक वेबसाइट scert.samsodisha.gov.in पर देख सकते हैं। इसके साथ ही डिप्लोमा इन एलिमेंटरी एजुकेशन (डीइएलईडी), बैचलर इन एजुकेशन (बीएड), बैचलरऑफ फिजिकल एजुकेशन (बीपीईड), बैचलर ऑफ हायर एजुकेशन (बीएचईडी), मास्टर इन एजुकेशन (एमएड) और एमफिल (एजुकेशन) में एडमिशन के िलए हुए इस एंट्रेंस एग्जाम की मेरिट लिस्ट भी जारी की है।

SCERT Odisha Result 2018 परीक्षा को जिन भी कैंडिडेट्स ने पास किया है, उन्हें अब एडमिशन के लिए काउंसिलिंग में हिस्सा लेना होगा। फिलहाल ज्यादा ट्रैफिक के चलते आधिकारिक वेबसाइट खुलने में थोड़ी परेशानी आ रही है, लेकिन कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे थोड़ा सब्र रखें और कुछ देर बार रीफ्रेश कर फिर से कोशिश करें।

SCERT Odisha Result 2018 देखने का यह है तरीका

पहला स्टेप - SCERT Odisha Result 2018 देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट scert.samsodisha.gov.in पर जाएं।
दूसरा स्टेप - अब एससीईआरटी मेरिट लिस्ट लिंक पर क्लिक करें।
तीसरा स्टेप - अब आपके सामने नया पेज खुलेगा। यहां आपको मांगी गई जानकारियां जैसे कि कोर्स का नाम, स्ट्रीम प्रिफरेंस या एप्लीकेशन नंबर आदि भरनी होंगी।
चौथा स्टेप - अब सब्मिट करें।
पांचवां स्टेप - आपका रिजल्ट आपके सामने खुल जाएगा।
छठा स्टेप - इसे डाउनलोड कर इसका प्रिंट लेना न भूलें। यह आपको एडमिशन प्रक्रिया में काम आएगा।

आपको बता दें कि यह एंट्रेंस एग्जाम ७ से १४ अगस्त के बीच आयोजित किए गए थे और इनके लिए करीब २ लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स ने रजिस्टर किया था। इसके अलावा ओडिश में ८४ इंस्टीट्यूशंस में टीचर की वेकेंसी के लिए दो लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स ने आवेदन किया था। डीइएलइडी, बीएड, बीपीएड, बीएचएड, एमएड और एमफिल कोर्सेस के लिए टीचर्स की रिक्रूटमेंट के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी।

Ad Block is Banned