scriptइलाहाबाद विवि छात्रसंघ चुनाव में सपा छात्रसभा को 4, एबीवीपी को 1 सीट | SP student wing wins 4 seats in Allahabad Univ students union election | Patrika News

इलाहाबाद विवि छात्रसंघ चुनाव में सपा छात्रसभा को 4, एबीवीपी को 1 सीट

Published: Oct 15, 2017 11:59:11 pm

सपा की छात्र इकाई समाजवादी छात्रसभा ने 5 में से 4 पदों पर जीत दर्ज की है, जबकि एबीवीपी को एक पद से संतोष करना पड़ा।

SP Student Wing

SP Student Wing

इलाहाबाद (उप्र)। इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के चुनाव का परिणाम समाजवादी पार्टी (सपा) के लिए खुशखबरी लेकर आई। रविवार को घोषित परिणाम के मुताबिक, सपा की छात्र इकाई समाजवादी छात्रसभा ने 5 में से 4 पदों पर जीत दर्ज की है, जबकि एबीवीपी को एक पद से संतोष करना पड़ा। छात्रसंघ के अध्यक्ष पद पर समाजवादी छात्रसभा के अवनीश कुमार यादव और उपाध्यक्ष पद पर चंदशेखर चौधरी ने जीत दर्ज की है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समाजवादी छात्रसभा और विजयी छात्र नेताओं समेत सभी छात्रों को बधाई दी।
छात्रसंघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) को बड़ा झटका लगा है। एबीवीपी को सिर्फ महामंत्री पद पर ही जीत मिली। निर्भय कुमार द्विवेदी ने महामंत्री पद पर जीत दर्ज की है। संयुक्त सचिव और सांस्कृतिक सचिव पद पर भी समाजवादी छात्रसभा का दबदबा रहा। इन दोनों पदों पर भरत सिंह और अवधेश कुमार पटेल ने जीत दर्ज की है।
डूसू चुनाव : अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई का कब्जा
नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के चुनाव के बुधवार को आए नतीजों में कांग्रेस की छात्रा शाखा नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का पद पर जीत हासिल कर ली है, जबकि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबद्ध एबीवीपी ने सचिव व संयुक्त सचिव पदों पर कब्जा जमाया है। अधिकारियों ने पहले कहा था कि एनएसयूआई की झोली में तीन सीटें गई हैं।
रॉकी तुसीद डूसू के नए अध्यक्ष व कुनाल सेहरावत उपाध्यक्ष चुने गए हैं। दोनों एनएसयूआई से हैं। एबीवीपी की महामेधा नागर व उमा शंकर ने क्रमश: सचिव व संयुक्त सचिव पदों पर जीत हासिल की है।
तुसीद ने 16, 299 वोट हासिल करके एबीवीपी के रजत चौधरी को 1,590 वोटों से हराया है। वहीं, सेहरावत 16, 431 वोट प्राप्त कर पार्थ राणा को केवल 175 वोटों से मात देने में कामयाब रहे। नागर को 17,156 वोट मिले हैं। उन्होंने 2, 264 वोटों से जीत हासिल की, जबकि शंकर ने 16,691 वोट हासिल करके अपने प्रतिद्वंद्वी को 342 वोटों से मात दी है।
अपने जीत के कम अंतर के बारे में पूछे जाने पर उपाध्यक्ष सेहरावत ने आईएएनएस से कहा, जीत जीत होती है। जीत के अंतर से कोई फर्क नहीं पड़ता। एनएसयूआई ने संयुक्त सचिव पद के लिए वोटों की दोबारा गिनती की मांग की है। डूसू के चुनाव मंगलवार को हुए थे। पिछले साल, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने तीन सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि संयुक्त सचिव के पद पर एनएसयूआई ने कब्जा जमाया था।

ट्रेंडिंग वीडियो