scriptTS कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2018 : इतने अंक लाने वाले होंगे पास, आंसर-की जल्द | TSLPRB Constable Exam Answer Key and Result Release soon | Patrika News

TS कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2018 : इतने अंक लाने वाले होंगे पास, आंसर-की जल्द

locationजयपुरPublished: Oct 02, 2018 02:07:11 pm

Submitted by:

Anil Kumar

TS पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2018 की आंसर की जल्द जारी की जा रही है

TSLPRB Constable Exam Result

TS कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2018 : इतने अंक लाने वाले होंगे पास, आंसर-की जल्द

TS पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2018 की आंसर की जल्द ही जारी की जा रही है। माना जा रहा है कि इस भर्ती परीक्षा की आंसर की इसी हफ्ते जारी की जा सकती है। TSLPRB की तरफ से जारी एक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि एससीटी, कॉन्स्टेबल एग्जामिनेशन की आंसर की जल्द ही जारी की जाएगी। तेलंगाना पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2018 परीक्षा का आयोजन 30 सितंबर को किया गया था।


478567 उम्मीदवारों ने दी परीक्षा
इस भर्ती परीक्षा के लिए करीब 478567 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था इनमें से 449584 उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी। इस परीक्षा का आयोजन राज्यभर में बनाए गए 966 से ज्यादा केंद्रों में किया गया। यह भर्ती परीक्षा 3 घंटे की थी जिसमें करीब 200 सवाल पूछे गए थे। इस परीक्षा में प्रश्न इंग्लिश, अंकगणित, सामान्य विज्ञान, भारत का इतिहास, भारतीय संस्कृति, भारतीय राष्ट्रीय आंदोलन, भारत का भूगोल, राजनीति एवं अर्थशास्त्र, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय महत्व की समसामयिकी घटनाएं, रीजनिंग का टेस्ट/मानसिक योग्यता और तेलंगाना राज्य से जुड़े आए थे।


40 फीसदी अंक लाना जरूरी
यह परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों के मुताबिक करंट इवेंट्स का सेक्शन काफी टफ था। हालांकि यह परीक्षा देने वाले कुछ उम्मीदवारों का कहना है कि अंकगणित और अंग्रेजी सेक्शन थोड़ा कठिन रहा। हालांकि कुल मिलाकर कहा जा रहा है कि पेपर थोड़ा कठिन था। हालांकि कुछ उम्मीदवारों के मुताबिक पेपर बहुत लंबा बताया गया। इस भर्ती परीक्षा की पीडब्ल्यूटी क्वॉलिफाई करने के लिए उम्मीदवारों को 40 फीसदी अंक लाना जरूरी है। इसके बाद ही उनका पीईटी में फिर मेन एग्जाम में बैठना का रास्ता साफ होगा।

 

RPSC पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा Admit Card Download के लिए जारी

RPSC पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा Admit Card Download के लिए जारी कर दिए गए हैं। RPSC की ओर से Rajasthan Police सब इंस्पेक्टर भर्ती 2016 की परीक्षा का आयोजन 7 अक्टूबर 2018 को किया जा रहा है। Rajasthan Police Sub Inspector 2016 Exam के लिए Admit Card आप आरपीएससी की आॅफिशियल वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in/ पर जाकर अथवा रिक्रूटमेंट के पार्टल पर अथवा नीचे दिए गए लिंक पर क्ल्कि करके डाउनलोड करके उसका प्रिंट आउट ले सकते हैं—

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो