TSPSC फॉरेस्ट आॅफिसर भर्ती 2017 रिजल्ट जारी, जानिए अब कब है दौड़ और फिजिकल टेस्ट

TSPSC फॉरेस्ट आॅफिसर भर्ती 2017 रिजल्ट जारी, जानिए अब कब है दौड़ और फिजिकल टेस्ट

Anil Jangid | Publish: Jun, 22 2018 11:33:37 AM (IST) रिजल्‍ट्स

TSPSC forest officer 2017 results आॅफिशियल वेबसाइट tspsc.gov.in पर जारी किया गया है

Telangana State Public Service Commission (TSPSC) की ओर से Forest Beat Officer, Forest Section Officer result 2017 declared कर दिया गया है। इस एग्जाम रिजल्ट को आयोग की आॅफिशियल वेबसाइट tspsc .gov.in पर जारी किया गया है। इसके बाद अब physical test July 2, 2018 से शुरू किए जा रहे हैं। फिजिकल टेस्ट के लिए सलेक्टेड उम्मीदवारों को जिलास्तर कार्यालय पर जाना होगा। इसके बाद फाइनल रिजल्ट tspsc.gov.in वेबसाइट पर ही जारी किया जाएगा।

 

2000 पदों पर की जा रही भर्ती
आपको बता दें कि TSPSC Forest Beat Officer (FBO) exam 29 अक्टूबर 2017 और TSPSC Forest Section Officer (FSO) exam 22 अक्टूबर को आयोजित किया गया था। इस भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 2000 पदों को भरा जा रहा है जिनमें forest beat officer के 1,857 पद, forest section officer के 90 पद और forest range officer के 67 पद शामिल है। इस भर्ती परीक्षा को कुलमिलाकर 5,569 उम्मीदवारों ने क्लीयर किया है।

 

 


अब होगा दौड़ और मेडिकल टेस्ट
इस भर्ती परीक्षा में सफल रहे उम्मीदवारों को अब walking test और medical test के लिए बुलाया जाएगा। इसमें NCC certificate holders को बोनस अंक किए जाएंगे। इस भर्ती के लिए दौड़ और मेडिकल टेस्ट 2 जुलाई 2018 से शुरू हो रहे हैं।

 

TSPSC Forest Beat Officer exam
गौरतलब है कि TSPSC Forest Beat Officer exam 29 अक्टूबर 2017 को सुबह और दोपहर यानी दो परियों में आयोजित किया गया था जिसका रिजल्ट अब जारी किया गया है। इसके परीक्षा के पहले पेपर में General Knowledge से संबंधित तथा Paper 2 में General Mathematics से संबंधित प्रश्न पूछे गए थे।


ऐसे चेक करें TSPSC forest officer 2017 results
सबसे पहले आॅफिशियल वेबसाइट tspsc.gov.in पर जाएं।
इसके बाद homepage पर मौजूद ‘Forest officer result’ पर क्लिक करें।
इसके बाद एक pdf file ओपन होगी जिसमें आप अपने रोल नंबर को चेक कर सकते हैं।
यदि आप सफल रहे हैं तो इस पीडीएफ फाइल का प्रिंट आउट ले सकते हैं।

Ad Block is Banned