Rajasthan University B.A. Part-III के रिजल्ट जारी, ऐसे करें नेमवाइज सर्च

Rajasthan University B.A. Part-III के रिजल्ट जारी, ऐसे करें नेमवाइज सर्च

Sunil Sharma | Publish: Jun, 24 2019 12:32:49 PM (IST) रिजल्‍ट्स

Uniraj Result 2019: राजस्थान यूनिवर्सिटी ने कला वर्ग (B.A.) के 3rd year के परिणाम जारी कर दिए गए हैं।

uniraj result BA Result 2019: राजस्थान यूनिवर्सिटी ने कला वर्ग (B.A.) के 3rd year के परिणाम जारी कर दिए गए हैं। परिणाम यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट uniraj.ac.in पर जारी किए गए हैं। विद्यार्थी अपने रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके अपना रिजल्ट डाउनलोड भी कर सकते हैं।

यूनिवर्सिटी ने बीए, बीएससी, बीकॉम प्रथम वर्ष, दूसरे वर्ष और तृतीय वर्ष की परीक्षाएं मार्च और अप्रैल महीने के बीच आयोजित करवाई थीं। आपको बता दें कि इस बार राजसथान यूनिवर्सिटी ने लोकसभा चुनाव 2019 के चलते कुछ परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था। राजस्थान विश्वविद्यालय के विभिन्न प्रोग्राम्स के लिए इस बार करीब 20 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए थे।

How To Check uniraj result BA Result 2019
विद्यार्थी अपने परीक्षा परिणाम डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले rajasthan university की ऑफिशियल वेबसाइट http://uniraj.ac.in/ ओपन करें। इसके बाद होम पेज पर दिए गए परिणाम संबंधित लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के साथ ही रिजल्ट टैब पर विद्यार्थी को रोल नंबर दर्ज करके सबमिट करना होगा। सबमिट करने के साथ ही मार्कशीट स्क्रीन पर दिखाई देगी, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।

ऐसे करें रिजल्ट डाउनलोड
Step 1 - सबसे पहले राजस्थान यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट http://uniraj.ac.in/ ओपन करें।
Step 2 - होम पेज पर ही नीचे की ओर Result का लिंक दिया गया है। इस पर क्लिक करें।
Step 3 - यहां रिजल्ट में B.A. Part-III - 2019 के लिंक पर क्लिक करें। इससे एक नया पेज ओपन होगा। वहां आप अपना रोल नम्बर सब्मिट कर रिजल्ट देख सकते हैं।

अथवा

Step 1 - राजस्थान यूनिवर्सिटी के रिजल्ट की वेबसाइट http://uniraj.ac.in/result/ ओपन करें।
Step 2 - यहां होम पेज पर सबसे उपर B.A. Part-III - 2019 का लिंक दिया गया है। इस पर क्लिक करें।
Step 3 - इससे एक नया पेज ओपन होगा, इस पेज पर छात्र अपने रोल नम्बर फीड कर रिजल्ट सर्च कर सकते हैं।

यदि छात्र अपना रोल नम्बर भूल गए हैं तो वे अपने नाम से भी रिजल्ट सर्च कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें रिजल्ट पेज पर जाकर Name wise के लिंक पर क्लिक करना होगा और कुछ ही देर में स्क्रीन पर उनका रिजल्ट दिखाई देगा।

राजस्थान यूनिवर्सिटी जल्द ही अपनी वेबसाइट पर इम्प्रूमेंट फॉर्म भी जारी करेगा, तो फेल होने वाले विद्यार्थी इंप्रूवमेंट के लिए अप्लाई कर सकेंगे। हालांकि राजस्थान यूनिवर्सिटी की तरफ से अभी तक इम्प्रूमेंट परीक्षा की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है। इस समय राजस्थान युनिवर्सिटी से 305 महाविद्यालय जुड़े हुए हैं। तृतीय वर्ष में सप्लीमेंट्री आए विद्यार्थी भी रेवलुएशन फॉर्म भर सकेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned