scriptUPPBPB Police Constable Result जल्द जारी, जानिए शारीरिक दक्षता परीक्षा और आगे की चयन प्रक्रिया | UPPBPB Police Constable Result exam 2018 | Patrika News

UPPBPB Police Constable Result जल्द जारी, जानिए शारीरिक दक्षता परीक्षा और आगे की चयन प्रक्रिया

locationजयपुरPublished: Nov 09, 2018 01:37:16 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

UP Police Constable exam 2018

UP Police Constable exam 2018

UP Police Constable exam 2018

UP Police Constable Result जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। आगे की प्रक्रिया के लिए बोर्ड ने तैयारियां शुरू कर दी है। परिणाम अगले महीने की शुरुआत में जारी कर दिए जाएंगे।
UP Police Constable के 41520 पदों पर भर्ती भर्ती के लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था। कुछ जगह गड़बड़ी के चलते वहां परीक्षा दोबारा आयोजित करवाई गई थी। UP Police Constable Result जल्द ही जारी किए जाएंगे। बोर्ड ने एजेंसियों से और बोर्डों से शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजन को लेकर आवेदन आमंत्रीत किए है। भर्ती में पारदर्शिता लाने के लिए नवीनतम तकनीक का प्रयोग किया जाएगा। राजस्थान पुलिस भर्ती में नई तकनीक के अनुसार ही शारीरिक दक्षता परीक्षा में दौड़ के लिए चक्कर की गणना की गई थी।
UP Police Constable Physical Test
शारीरिक दक्षता के तौर पर पुरुष अभ्यर्थियों को 4.8किमी की दौड़ 25 मिनट में पूरी करनी होगी और महिला अभ्यर्थी को 2.4किमी की दौड़ 14 मिनट में पूरी करनी होगी। दौड़ 400 मीटर के रनिंग ट्रैक पर होगी। सभी उपकरण काम में लिए जाएंगे जो भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने में सहयोग करेंगे। अभ्यर्थी के मूल्याङ्कन के लिए RFID तकनीक का प्रयोग किया जाएगा।

UP Police Constable Re-Exam 2018 का आयोजन 25, 26 अक्टूबर 2018 को किया जाएगा।
उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल आरक्षी के पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा में प्राप्त अंक सिर्फ शारीरिक दक्षता परीक्षा में पात्रता के लिए योग्यता रखते हैं। लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थी पुलिस विभाग द्वारा जारी अंतिम वरीयता सूची में जगह बनाने में कामयाब होंगे। कांस्टेबल चालक के लिए ड्राइविंग टेस्ट अलग से लिया जाएगा जिसकी जानकारी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर दी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो