UPSC CAPF Result 2018 जारी, यहां से डाउनलोड करें परिणाम

UPSC CAPF Result 2018 जारी, यहां से डाउनलोड करें परिणाम
upsc capf result 2019

Deovrat Singh | Updated: 10 Jan 2019, 06:29:23 PM (IST) रिजल्‍ट्स

UPSC CAPF Result 2018

UPSC CAPF Result 2018 : संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सहायक कमांडेंट) परीक्षा, CAPF (ACs), 2018 का लिखित परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है।

उम्मीदवार जो यूपीएससी सीएपीएफ लिखित परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने परिणाम देख सकते हैं और डाउनलोड कर सकते हैं। यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट का लिंक है - upsc.gov.in

UPSC CAPF परीक्षा 12 अगस्त, 2018 को आयोजित की गई थी। जिन उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया गया है उन्हें फिजिकल स्टैंडर्ड्स टेस्ट (PST) / फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) और मेडिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (MST) के लिए बुलाया जाएगा।

शारीरिक मानक परीक्षण / शारीरिक दक्षता परीक्षण (PET) और चिकित्सा मानक परीक्षण (MST) के लिए कॉल पत्र / एडमिट कार्ड सीधे 12 फरवरी 2019 से पहले चयनित उम्मीदवारों को भेजे जाएंगे।


Click Here For UPSC CAPF (ACs) Result 2018


जिन उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में योग्य घोषित किया गया है, उन्हें संबंधित प्रमाणपत्रों / दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियों को अपलोड करने के साथ ही विस्तृत आवेदन पत्र (DAF) ऑनलाइन भरने से पहले UPSC की वेबसाइट के प्रासंगिक पेज पर खुद को पंजीकृत कराना आवश्यक है। उनकी पात्रता, आरक्षण का दावा आदि आयोग की वेबसाइट http://www.upsc.gov.in के माध्यम से देख सकते हैं।


ऑनलाइन DAF आयोग की वेबसाइट पर 14 जनवरी से 28 जनवरी 2019 को शाम 6.00 बजे तक उपलब्ध रहेगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे डीएएफ को भरने और उसी को ऑनलाइन जमा करने के बारे में महत्वपूर्ण निर्देशों की जांच करने के लिए यूपीएससी की वेबसाइट पर जाएं।

How To Download UPSC CAPF Result 2018
सबसे पहले अभ्यर्थी को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर नईअपडेट सेक्शन में दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के साथ ही नई टैब में डॉक्यूमेंट फाइल दिखाई देगा, जिसे क्लिक करके डाउनलोड या प्रिंट लिया जा सकता है। चयनित अभ्यर्थियों की सूची इस फाइल में दी गई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned