scriptUPSC CDS II Exam 2017 result : ओडिशा के देबाशीश ने किया टॉप | UPSC CDS II Exam 2017 result : Odisha boy topped the exam | Patrika News

UPSC CDS II Exam 2017 result : ओडिशा के देबाशीश ने किया टॉप

Published: May 18, 2018 03:17:54 pm

कटक जिले के निमाला के रहने वाले देबाशीश सारांगी ने इस परीक्षा में टॉप किया है।

exam result

exam result

यूपीएपसी कंबाइंड डिफेंस सर्विसेस (सीडीएस) परीक्षा 2017 UPSC CDS II Exam 2017 result का परीणाम जारी हो चुका है। कटक जिले के निमाला के रहने वाले देबाशीश सारांगी ने इस परीक्षा में टॉप किया है। देबाशीश ने एयर फोर्स एकेडमी और इंडियन नेवल एकेडमी के लिए टॉप किया है, जबकि इंडियन मिलिट्री एकेडमी के लिए वे दूसरे स्थान पर रहे हैं। देबाशीश ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि वे एयर फोर्स को ही चुनेंगे।
देबाशीश ने भुवनेश्वर के कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रिकल में बी-टेक किया है। देबाशीश इस परीक्षा के लिए पिछले तीन साल से तैयारी कर रहे थे और इससे पहले वे चार बार एनडीए की परीक्षा दे चुके थे, लेकिन उसमें असफल रहे। देबाशीश के पिता प्रफुला सारांगी और मां सुचित्रा दश टीचर हैं और उनके परिवार में से कोई भी आज तक डिफेंस में नहीं गया है।
आपको बता दें कि इंडियन मिलिट्री एकेडमी देहरादून, इंडियन नेवल एकेडमी एझिमाला केरल और एयर फोर्स एकेडमी हैदराबाद (प्री-फ्लाइंग) ट्रेनिंग के 145वें कोर्स के लिए देशभर में से कुल 192 कैंडिडेट्स का चयन हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो