script

बड़ी खबर : CM को शहीद की पत्नी ने लिखे 100 पत्र, MP सरकार ने ठुकराया तो जानिए क्या बोली वीर नारी….

locationरीवाPublished: Mar 09, 2018 09:23:25 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

13 साल पहले दंतेवाड़ा में नक्सली हमले के दौरान शहीद हुए थे रीवा के लाल उमेश प्रसाद शुक्ला

100 letters to CM: MP government insulting martyr's wife

100 letters to CM: MP government insulting martyr’s wife

रीवा. पिछले तेरह सालों से अब तक शहीद की पत्नी सरोज शुक्ला ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को 100 पत्र लिख चुकी हैं। साथ ही मुख्यमंत्री के रीवा आगमन पर मुलाकात कर आर्थिक मदद की गुहार भी लगा चुकी हैं लेकिन इसके बाद भी मुख्यमंत्री ने अपनी इस वीर बहन के लिए कोई संवेदना नहीं दिखाई और प्रदेश सरकार भी नहीं पसीजी। आर्थिक मदद के नाम पर उनको एक रुपया भी नहीं मिला है। जबकि उन्होंने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को भी पत्र लिखा है।
100 letters to CM: MP government insulting martyr's wife
patrika IMAGE CREDIT: patrika
गौरतलब है कि उमेश प्रसाद शुक्ला निवासी ग्राम क्योटी तहसील सिरमौर जिला रीवा 13 वर्ष पहले दंतेवाड़ा में ड्यूटी के दौरान नक्सली हमले में शहीद हो गए थे। इसके बाद शहीद की पत्नी सरोज शुक्ला पर परिवार की जिम्मेदारी आ गई। सरोज अपने बूढ़े सास-ससुर एवं दो बच्चों ज्योति शुक्ला व अभिषेक शुक्ल का बोझ उठा रही हैं। लेकिन बार-बार पत्र लिखे जाने के बाद भी सरकार ने उनको कोई मदद नहीं की है। सास कलावती 75 वर्ष की हैं और बीमार रहती हैं।
100 letters to CM: MP government insulting martyr's wife
patrika IMAGE CREDIT: patrika
 

राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को भी दिया पत्र
पीडि़ता सरोज ने मदद के लिए प्रधानमंत्री को 7 बार एवं राष्ट्रपति को 4 बार और मुख्यमंत्री को 100 बार पत्र लिख चुकी हैं। इसके बावजूद उन्हें अब तक न तो अनुग्रह राशि नहीं मिली है और न ही अन्य तरह की कोई मदद। इससे दुखी होकर उन्होंने मुख्यमंत्री पर संवेदनहीनता का आरोप लगाया है, कहा कि ग्वालियर में शहीद रामावतार लोधी के घर जाकर एक करोड़ की आर्थिक सहायता दी है। लेकिन उनको एक रुपया नहीं मिला है।
ब्लैक लिस्ट में डाल रहे शिकायत
सरोज ने दु:खी मन से बताया कि सरकार उनके आवेदन को ब्लैक लिस्ट में डाल रही है। सीएम हेल्पलाइन एवं रीवा कलेक्टर ने भी उनके आवेदन पर कोई विचार नहीं किया। प्रदेश की भाजपा सरकार शहीद के परिवार के साथ कोई सहानुभुति नहीं रख रही है। इस प्रकार प्रदेश की सरकार उनका अपमान कर रही है। उन्होंने बताया कि सभी से फरियाद किया, कोई सुनवार्ई नहीं हुई। अब किससे आस रखें।

स्थानीय मंत्री ने लिखा सीएम को पत्र
मप्र के उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल भी शहीद की पत्नी की फरियाद पर केवल संवेदना जताई। उन्होंने उनको सहायता दिलाने के लिए सीएम को पत्र लिखकर औपचारिकता पूरी कर दी है। जबकि पीडि़ता ने स्थानीय मंत्री शुक्ल से दर्जनों बार मिलकर आवेदन दिया है। सरोज ने कहा कि यदि स्थानीय मंत्री चाहते तो उनको भटकना नहीं पड़ता।

ट्रेंडिंग वीडियो