scriptबारिश से गिरे मकान में दबने से 4 मौतः पीड़ित परिवार के लिए 16 लाख की सहायता राशि स्वीकृत | 16 lakh rupees help to accident victims of Ghuchiyari village of Rewa | Patrika News

बारिश से गिरे मकान में दबने से 4 मौतः पीड़ित परिवार के लिए 16 लाख की सहायता राशि स्वीकृत

locationरीवाPublished: Aug 02, 2021 10:39:02 am

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-कलेक्टर ने तात्कालिक मदद के लिए दिए 20 हजार-कलेक्टर ने कहा प्रशासन पीड़ित परिवार के साथ है

घुचियारी गांव पहुंच कर पीड़ित परिवार को सांत्वना देते कलेक्टर

घुचियारी गांव पहुंच कर पीड़ित परिवार को सांत्वना देते कलेक्टर

रीवा. जिले के गढ़ थाना के घुचियारी गांव में एक कच्चा मकान गिरने से उसके मलबे में दब कर हुई चार लोगों की मौत पर जिला कलेक्टर इलैयाराजा टी ने संवेदना प्रकट की है। साथ ही पीड़ित परिवार को शासन स्तर से मदद पहुंचाने के लिए 16 लाख रुपये की संस्तुति की है। इस बीच तात्कालिक मदद के तौर पर रेडक्रास सोसाइटी की ओर से 20 हजार रुपये की मदद प्रदान की है।
दुर्घटना के बाद कलेक्टर इलैयाराजा टी घुचियारी गांव पहुंचे और घटना में मृत लोगों के प्रति संवेदना प्रकट की। बोले, लगातार वर्षा के कारण कच्चा माकान गिरने की दुखद दुर्घटना हुई है। पीडि़त परिवार को हर संभव सहायता दी जा रही है। दुर्घटना में मृत व्यक्तियों के अंतिम संस्कार के लिए जिला रेडक्रास समिति से 20 हजार रूपये की सहायता राशि तत्काल उपलब्ध करायी गई है। दुर्घटना में मृत व्यक्तियों के अश्रितों को चार-चार लाख रूपये के हिसाब से कुल 16 लाख रूपये की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृति की गई है।
बता दें कि जिले में लगातार हो रही बारिश के चलते गढ़ थाना क्षेत्र के घुचियारी गांव में कच्चा मकान गिरने से एक ही परिवार के चार लोगों (मनोज पांडेय, उनकी मां केमली पांडेय तथा दो पुत्रियों अंचल एवं काजल की) की मौत हो गई। इसी परिवार की एक बेटी भी उस घटना में गंभीर रूप से घायल हुई जिसे उपचार के लिये गंगेव अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
घटना की सूचना मिलते ही कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी के निर्देश पर अनुविभागीय अधिकारी केपी पांडेय ने मौका पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य प्रारंभ कराया और घायल के तत्काल उपचार की व्यवस्था कराई। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी और पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने घटना स्थल पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य का जायजा लिया। उन्होंने मृतक परिवार के परिजनों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की तथा कहा कि दुख की इस घड़ी में शासन प्रशासन उनके साथ है। पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो