scriptशहरी क्षेत्र के लोगों को 35 करोड़ रुपए का फायदा, आप भी उठाएं लाभ | 1900 people in the urban area get a profit of Rs 35 crore | Patrika News

शहरी क्षेत्र के लोगों को 35 करोड़ रुपए का फायदा, आप भी उठाएं लाभ

locationरीवाPublished: Aug 27, 2018 01:39:53 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

मानस भवन में मुख्यमंत्री संबल योजना के तहत नगर निगम क्षेत्र के लाभार्थियों को उपलब्ध कराया गया योजनाओं का लाभ

1900 people in the urban area get a profit of Rs 35 crore

1900 people in the urban area get a profit of Rs 35 crore

रीवा. मुख्यमंत्री संबल योजना सहित शहरी क्षेत्र में संचालित योजनाओं के हितग्राहियों को मानस भवन में लाभ वितरण किया गया। शनिवार को आयोजित समारोह के बतौर मुख्य अतिथि खनिज मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने 4.54 करोड़ रुपए से अधिक का हितलाभ वितरित किया।
संबल योजना का लाभ दिया जाएगा
विभिन्न योजनाओं से नगर निगम क्षेत्र के 12२६० हितग्राही लाभान्वित किए गए। समारोह में मंत्री ने कहा कि हर पात्र हितग्राही को संबल योजना का लाभ दिया जाएगा। अधिकारी ठीक से सर्वे करके हर हितग्राही का पंजीयन कराएं। उन्होंने कहा कि नगर निगम क्षेत्र रीवा में आवास योजना से 19०० से अधिक गरीबों को 35 करोड़ रुपए की सहायता घर बनाने के लिए दी गई है। समारोह में महापौर ममता गुप्ता ने कहा कि हर गरीब संबल योजना में अपना पंजीयन करा लें।
दुर्घटना में मौत पर चार लाख की सहायता
इस योजना के तहत प्रसूति सहायता, नि:शुल्क शिक्षा, दुर्घटना में मौत पर चार लाख की सहायता, उपचार सहायता एवं बिजली बिल माफी का लाभ दिया जा रहा है। समारोह में पार्षद सतीश सिंह, पार्षद शिवदत्त पांडेय, कलेक्टर प्रीति मैथिल, आयुक्त नगर निगम आरपी सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा बड़ी संख्या में हितग्राही उपस्थित रहे। संचालन सहायक यंत्री एसके चतुर्वेदी ने किया। अधीक्षण यंत्री शैलेन्द्र शुक्ला द्वारा आभार व्यक्त किया गया।
समारोह में बांटे गए 616 भू-अधिकार पत्र
समारोह में प्रधानमंत्री आवास योजना से 55, स्वरोजगार योजना से 72, उज्ज्वला योजना से 845 और 57 स्वसहायता समूहों को राशि प्रदान की गई। 616 हितग्राहियों को भू-अधिकार पत्र तथा 123 हितग्राहियों को व्यक्तिगत शौचालय निर्माण के लिए राशि वितरित की गई। संबल योजना के पंजीकृत दस हजार से अधिक पात्र मजदूरों को स्मार्ट कार्ड वितरित किए गए। समारोह में चार हितग्राहियों को इ-रिक्शा, छ: हितग्राहियों को अनुग्रह सहायता, 95 महिलाओं को प्रसूति सहायता तथा 40 हितग्राहियों को कौशल प्रशिक्षण प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। इस दौरान नगर निगम के नाम निर्दिष्ट पार्षद हासानंद गोपलानी को कलेक्टर ने पद की शपथ दिलायी।
अटल जी को दी गई श्रद्धांजलि
समारोह में अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व को स्मरण करते हुए आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो