script20 दिन बाद फिर दो एटीव्ही मशीन खराब, यात्रियों की फजीहत | 20 days later again two ATV machine was damaged | Patrika News

20 दिन बाद फिर दो एटीव्ही मशीन खराब, यात्रियों की फजीहत

locationरीवाPublished: Jan 24, 2019 12:50:34 pm

Submitted by:

Lokmani shukla

एक का भी नहीं हो पा रहा सुधार

20 days later again two ATV machine was damaged

20 days later again two ATV machine was damaged

रीवा। रेलवे स्टेशन में यात्रियों को जनरल टिकट लेने के लिए लगाई गई तीन ऑटोमैटिक टिकट वेडिंग मशीन आए दिन खराब रहती है। 20 दिन पहले बनी एटीव्ही मशीनें फिर खराब हो गई है। तीन मशीनों में सिर्फ एक मशीन ही संचालित हो रही है। दो मशीने बंद पड़ी है। इससे जनरल टिकट लेने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इनमें एक मशीन तो पिछले एक माह से बंद पड़ी हुई है।
रेलवे स्टेशन में जनरल टिकट के लिए दो काउंटर के अतिरिक्त तीन एटीव्ही मशीनें लगाई गई है लेकिन इनमें दो मशीनें अधिकाशत: खराब होने के कारण यात्रियों को समय में टिकट नहीं मिल पा रही है। ऐसे में यात्रियों को ट्रेन पकडऩे में दिक्कत होती है और उनको कई बार बिना टिकट यात्रा करनी पड़ती है। इससे रेलवे का काफी क्षति हो रही है। इनमें सबसे अधिक परेशनी इंटरसिटी एवं शटल ट्रेन सवारी गाड़ी एवं राजकोट के यात्रियों का उठानी पड़ती है। इन एटीव्ही मशीनें बंद होने यात्रियों को घंटो लाइन में धक्के खाने पड़ते है। जबकि रीवा में जनरल टिकट यात्रियों की संख्या को देखते हुए रेलवे ने यहां और तीन एटीव्ही मशीन स्वीकृत की है लेकिन यह एटीव्ही मशीनेें पार्सल ऑफिस में पिछले पांच महीनों से धूल खा रही हैं। वही जो मशीनें लगी है वह आएदिन खराब होने से यात्रियों को लाइन में धक्के खाने पड़ रहे है।

प्रिटिंग की नहीं है सुविधा-
बताया जा रहा रेलवे ने डिजिटल इंडिया के तहत जनरल टिकट में यात्रियों को मोबाइल एप के माध्यम से उपलब्ध कराने के लिए एक नवम्बर से योजना प्रांरभ की है। उसमें दो तरह के टिकट की सुविधा इनमें प्रिटिंग एवं पेपर लेंस है। इसमें प्रिटिंग जनरल टिकट बुक करने के बाद प्रिंट निकालने की व्यवस्था एटीव्ही मशीनों में है लेकिन यह व्यवस्था अभी चालू नहीं हो पाई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो