scriptमिले कोरोना के 9 संक्रमित मरीज | 9 corona patients found in Rewa | Patrika News

मिले कोरोना के 9 संक्रमित मरीज

locationरीवाPublished: Jul 23, 2020 02:34:24 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-समीक्षा अधिकारी कमिश्नर आकाश त्रिपाठी ने जानकारी, दीं हिदायतें

कोरोना वायरस प्रतीकात्मक फोटो

मिले कोरोना के 9 संक्रमित मरीज

रीवा. जिले में कोरोना वायरस का सक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 9 मरीज मिलने के बाद लोगों में दहशत है। हालांकि प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। जैसे ही कोरोना पॉजिटिव मिलने की सूचना मिल रही है स्वास्थ्य महकमे की टीम मौके पर पहुंचकर जानकारी लेने के साथ ही क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दे रही है। कोरोना मरीजों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की सूची तैयार करके उनके ब्लड सैंपल लेकर जांच करवाई जा रही है।
शहर के विभिन्न इलाकों में पाए गए 9 नए कोरोना संक्रमितों में 4 गंगोत्री कॉलोनी, 2 रिफ्यूजी कॉलोनी, 1 रानी तालाब का निवासी है। वहीं संजय गांधी अस्पताल के एमआरआई विभाग में पदस्थ 1 टेक्नीशियन एवं अस्पताल के मेडिसिन विभाग में भर्ती 1 महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। प्रशासन ने अस्पताल के एमआरआई विभाग को सील कर दिया है। जिसके बाद जिले में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 161 जा पहुंचा है तो वहीं सक्रिय केसों की संख्या 94 पहुंच गई है।
कोरोना सक्रमण को लेकर रीवा संभाग के समीक्षा अधिकारी बनाए गए कमिश्नर आकाश त्रिपाठी बुधवार को रीवा पहुंचे और उन्होंने कोरोना सक्रमण को लेकर जानकारी ली। समीक्षा अधिकारी ने ढ़ेकहा स्थित संजीवनी क्लीनिक तथा कोरोना सक्रमित क्षेत्र खुटेही, गंगोत्री कालोनी तथा रिफ्यूजी कालोनी का भी भ्रमण किया है। उन्होंने कलेक्ट्रेट में अधिकारियों के साथ बैठक लेकर निर्देश दिए कि कोरोना की रोकथाम के लिए हर स्तर पर कदम उठाएं। इसके लिए लोगों को जागरूक करने के साथ ही ज्यादा-से-ज्यादा लोगों की जांच की जाए। सक्रमण न फैले इसके लिए कलेक्टर जिला स्तर पर निर्णय लें।

ट्रेंडिंग वीडियो