script

राजधानी से आया नशीली सिरप का जखीरा, 80 पेटी बरामद

locationरीवाPublished: Oct 20, 2019 06:34:49 pm

Submitted by:

Manoj singh Chouhan

चोरहटा पुलिस ने की कार्रवाई, दो तस्कर गिरफ्तार

राजधानी से आया नशीली सिरप का जखीरा, 80 पेटी बरामद

राजधानी से आया नशीली सिरप का जखीरा, 80 पेटी बरामद

रीवा. शहर में बिक्री लिए लाई गई नशीली सिरप की बड़ी खेप पुलिस ने पकड़ी है। सिरप फोरव्हीलर वाहन में लोड कर भोपाल से लाया गया था। पुलिस ने दो तस्करों को हिरासत में लिया है। शहर में नशे के कारोबार से जुड़े तस्करों के संबंध में अहम जानकारियां पुलिस को मिली है।
बताया गया कि भोपाल से पिकअप वाहन में नशीली सिरप लोड कर शुक्रवार रात रीवा लाया जा रहा था। मुखबिर से सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक आबिद खान ने चोरहटा थाने के उपनिरीक्षक वीरेन्द्र सिंह परिहार के नेतृत्व में टीम गठित कर घेराबंदी के निर्देश दिये। रात में पुलिस ने शिवकंठ नगर के समीप घेराबंदी कर दी।
पिकअप वाहन लेकर जैसे ही चालक वहां पहुंचा तो पुलिस ने उसे पकड़ लिया। पुलिस ने माल अनलोड करवाने आए युवक को भी हिरासत में ले लिया। पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें करीब 80 पेटी नशीली सिरप बरामद हुई है जिसकी अनुमानित कीमत १५ लाख रुपए बताई जा रही है। आरोपियों को पूछताछ के लिए थाने लाया गया। उक्त नशीली सिरप की खेप भोपाल से चालक वीरेन्द्र शर्मा उर्फ अशोक पिता रामसिंह शर्मा निवासी भोपाल लेकर आया था। यह माल संतोष शुक्ला निवासी पडऱा ने मंगवाया था। उसने माल की डिलेवरी कार्तिक उर्फ बच्चू पाण्डेय निवासी शिवकंठ नगर थाना चोरहटा के घर में करवाने के लिए बोला था जिस पर ड्राइवर गाड़ी लेकर यहां आया था और पुलिस के हत्थे चढ़ गया। नशीली सिरप की तस्करी करने वाले अन्य आरोपियों के संबंध में पुलिस जानकारी जुटा रही है। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्जकर लिया है।
भोपाल के छोला थाना क्षेत्र से लोड हुआ था माल
नशीली सिरप भोपाल के छोला थाना क्षेत्र से बुक हुआ था। राहुल कुशवाहा निवासी मिनाल रेसीडेंसी गणेश मंदिर के पास ने यह माल पिकअप वाहन में लोड कराया था। ड्राइवर को माल रीवा में डिलवेरी करने की जानकारी दी थी और इसके एवज में उसे अच्छे खासे रुपए देने का भी वादा किया था। रुपए के लालच में ड्राइवर ने माल लोड करवा लिया। रात में चेकिंग से बचने के लिए ड्राइवर दिन में माल लेकर निकला था और भोपाल से रीवा तक सुरक्षित सफर तय कर लिया लेकिन अंतत: पुलिस ने उसे दबोच लिया।
शहर में बिक्री के लिए लाई गई थी खेप
पुलिस के मुताबिक संतोष शुक्ला नशीली सिरप का शातिर तस्कर है और उसने शहर में बिक्री के लिए यह माल मंगवाया था। उसके साले का घर एकांत में था जिस पर उसने साले के घर में माल अनलोड करवाने की योजना बनाई थी। वह पूरे शहर में नशीली सिरप की सप्लाई करता है और उसक काफी समय से पुलिस को तलाश थी।
-पिकअप वाहन में लोड 80 पेटी नशीली सिरप पकड़ी गई है जो भोपाल से लाई गई थी। दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। माल भिजवाने व उसे मंगाने वाले तस्करों को भी नामजद कर तलाश की जा रही है। जांच में जिन लोगों के नाम सामने आऐंगे उनको भी नामजद किया जाएगा।
शिवकुमार वर्मा, एएसपी रीवा

ट्रेंडिंग वीडियो