scriptहोली पर्व पर ट्रेनों में यात्रियों का रेला, तीन घंटे विलंब से पहुंची होली स्पेशल, रीवा से रवाना हुई खाली | A crowd of passengers in the holi, trains full | Patrika News

होली पर्व पर ट्रेनों में यात्रियों का रेला, तीन घंटे विलंब से पहुंची होली स्पेशल, रीवा से रवाना हुई खाली

locationरीवाPublished: Mar 20, 2019 08:34:15 pm

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

यात्रियों की फजीहत, इंटरसिटी ने बढ़ाई परेशानी, बसों में भीड़, खड़े-खड़े यात्री कर रहे सफर

A crowd of passengers in the holi, trains full

A crowd of passengers in the holi, trains full

रीवा. होली पर्व के चलते ट्रेनों में बुधवार को यात्रियों की भीड़ रही है। जनरल एवं आरक्षण कोच में यात्री ठसाठस भरे रहे। ट्रेनों में लंबी वेङ्क्षटग लिस्ट देख चलाई विशेष ट्रेन भी फुल रही। हबीबगंज-रीवा के बीच चलाई गई होली स्पेशल पहले दिन तीन घंटे विलंब से दोपहर 12.35 पहुंची। इसके बीस मिनट बाद यह हबीबगंज के लिए खाली ही रवाना हो गई। जबकि इसका रीवा निर्धारित समय सुबह 9.35 है। बताया जा रहा कि है रंगों के इस पर्व को मनाने बड़ी संख्या में भोपाल व अन्य महानगरों में काम करने वाले एवं पढ़ाई करने वाले लोग वापस लौट रहे हैं। इसके चलते ट्रेनों में सामान्य दिनों की अपेक्षा अधिक भीड़ बढ़ गई है। यात्रियों का दबाव कम करने रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया है लेकिन इनके लेट लतीफी से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है।
दो घंटे विलंब से रीवा पहुंची शटल-
होली स्पेशल के विलंब होने से जबलपुर-रीवा सवारी गाड़ी के संचालन पर असर पड़ा है। यह ट्रेन अपने निर्धारित समय से दो घंटे विलंब से दोपहर ३ बजे रीवा पहुंची। इसके बाद इसे ३० मिनट बाद जबलपुर के लिए रवाना किया गया। ट्रेन विलंब होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी।
इंटरसिटी से यात्रियों की बढ़ी परेशानी-
जबलपुर से रीवा इंटरसिटी सवारी गाड़ी बुधवार को अपने निर्धारित से ५ बजे से तीन घंटे विलंब से रात ८ बजे जबलपुर से रवाना हुई। इससे कारण यह ट्रेन रात लगभग 12 बजे तक पहुंचने की संभावना है। ऐसे में रात को पहुंचने वाले ग्रामीण क्षेत्र के यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी।

बसों में भीड़ खड़े-खड़े करनी पड़ी यात्री
होली पर्व के चलते बसों में अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक भीड़ होने से बसों में खड़े- खड़े यात्रा कर यात्री गंतव्य स्थान तक पहुंचे। स्थित यह है कि 50 सीटर बसों 100 से अधिक यात्री सवार होकर अपने गंतव्य स्थान में किसी तरह पहुंच रहे हैं। इस दौरान यात्रियों से मनमानी किराया भी वसूल किया गया।
शाम तक बस स्टैड में पसर गया सन्नाटा
सुबह से नए एवं पुराने दोनों बस स्टैंड में भीड़भाड़ रही। यात्री वाहनों के तलाश में भटकते नजर आए, लेकिन शाम तक बस स्टैंड में पूरी तहर से सन्नाटा पसर गया। क्योंकि बस स्टैंड में जो बसें थी भी वे अब जाने को तैयार नहीं थीं। बस संचालकों का कहना था कि शाम को बसें रवाना करने पर असमाजिक तत्वों की मनमानी से उलझना पड़ता है। होली पर जगह-जगह शराब और भांग के लिए पैसा मांगने वालों का जमघट लगता है जिससे गंतव्य तक बसें नहीं पहुंंच पातीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो