एक ट्रक शक्कर जब्त, व्यापारी फरार

अधिक दाम में बेची जा रही थी शक्कर, ट्रक में लोड थी 355 बोरियां

 

By: Mahesh Singh

Published: 28 Mar 2020, 12:11 PM IST

रीवा. लॉक डाउन के बाद खाद्यान्न की कालाबाजारी भी बढ़ गई है। एसडीएम ने एक ट्रक शक्कर की कालाबाजारी करते हुए पकड़ा है। शक्कर को जब्त कर लिया गया है। लेकिन व्यापारी मौके से फरारा हो गया है। पुलिस आरोपी व्यापारी की तलाश कर रही है।

मनगवां एसडीएम एके सिंह को सूचना मिली थी कि रीवा के व्यापारी मिर्चीमल के द्वारा एक ट्रक शक्कर लोड कर गंगेव क्षेत्र के व्यापारियों के यहां निर्धारित रेट से काफी अधिक दामों में बिक्री की जा रही है। जिसपर एसडीएम एके सिंह, तहसीलदार दीपिका पाव एवं राजस्व निरीक्षक कमलेश सिंह तत्काल मौके पर पहुंचे और शक्कर से लोड ट्रक को कब्जे में ले लिया है।

पकड़े गए ट्रक को शक्कर सहित थाने में खड़ा करा दिया गया है। वहीं मौके से व्यापारी भाग निकला हैै, जिससे व्यापारी के बारे में ठोस जानकारी नहीं मिल पाई है। साथ ही यह भी पता नहीं चल सका है कि यह शक्कर कहां से लोड करके लाई गई थी। पुलिस आरोपी व्यापारी की तलाश कर रही है। बताया गया है कि पकड़ी गई शक्कर का वजन लगभग 177 क्विंटल रहा।

ट्रक में लोड थीं 355 बोरियां
50-50 किलो की 355 बोरियां ट्रक में लोड थी। इसके पहले गढ़ में 245 बोरियां शक्कर बिक्री कर दी गई थी। 4000 से 4500 रुपए प्रति क्विंटल तक शक्कर की अवैधानिक तरीके से बिक्री की जा रही थी। मनगवां एसडीएम ने बताया कि कलेक्टर बसंत कुर्रे के निर्देशन में यह कार्रवाई की गई है। आरोपी के खिलाफ धारा 3/7 ईसी एक्ट एवं 188 के तहत कारवाही करवाई की गई है पकड़ी गई शक्कर की कीमत लाखों में आकी गई है।

Show More
Mahesh Singh Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned