scriptअगले 51 घंटों में बिजली से भी तेज चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत, बुरे समय का हुआ अंत | Aaj ka Rashifal 22 november 2018 aaj ka mesh rashifal | Patrika News

अगले 51 घंटों में बिजली से भी तेज चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत, बुरे समय का हुआ अंत

locationरीवाPublished: Nov 20, 2018 07:16:50 pm

Submitted by:

Faiz

अगले 51 घंटों में बिजली से भी तेज चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत, बुरे समय का हुआ अंत

rashifal

अगले 51 घंटों में बिजली से भी तेज चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत, बुरे समय का हुआ अंत

रीवाः हिन्दू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का बड़ा महत्व होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ही किसी व्यक्ति के भविष्य के बारे में जाना जा सकता है। इसी के चलते आज हम आपको उन खास राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके जातकों की किस्मत आने वाले 51 घंटो में बिजली से भी तेज़ चमकने वाला है। यानि अब तक इन खास राशियों के जातकों ने जो कार्य किये हैं, भले ही उन कार्यों में उन्हें अब तक कोई खास लाभ ना मिला हो, लेकिन आने वाले समय में वह मेहनत रंग लाने वाली है। ऐसा हम नहीं कह रहे, यह बात कही है मध्य प्रदेश के प्रख्यात ज्योतिष पंडित जगदीश शर्मा ज्योतिषाचार्य ने। उन्होंने बताया कि, यह बात सही है कि, आज हम जिन चार राशियों के बारे में चर्चा करेंगे उन राशियों का भाग्य खुलने जा रहा है। व्यापारिक तौर पर लिया गया कोई भी फैसला इनके लिए बड़ा कारगर साबित होगा और भी कई लाभ हैं, जो इन्हें मिलने जा रहे हैं, तो आइये जानते हैं उन भाग्य शाली राशियों के बारे में…।

-मेष राशि

इस राशि के जातकों पर शिव जी की कृपा बनने जा रही है। इन लोगों को कोई बड़ा लाभ मिलने के प्रबल संयोग हैं। इस राशि के गृहों में हुए बदलाव के कारण आगामी तीन दिनों में इन्हें कोई खुशकबरी मिलने के योग हैं, नया कार्य शुरु करने का यह बढ़िया समय है। घर परिवार से सहयोग मिलेगा। यह मान लें कि, खुशियां आपके घर के द्वार पर खड़ी हैं। व्यापारी गतिविधि में रहने वालों को व्यापार में बड़ा मुनाफा हो सकता है, लेकिन कारोबार से जुड़े लोगों पर सतर्कता बनाना ज़रूरी है।

-वृश्चिक राशि

इस राशि के लोगो को भौतिक वस्तुओ से काफी प्रेम होता है। जैसे, गाड़ी और बड़े बड़े मकान इन्हे हमेशा अपनी ओर आकर्षित करते हैं। तो ऐसा समझ लीजिये कि आने वाला समय आपकी इन ज़रूरतों को पूरा कर सकता है। ऐसा नहीं है कि, अपनी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए आपको मेहनत नहीं करनी होगी, कार्य में लगन आवश्यक है। वैसे इस राशि के जातक बड़े महंती होते हैं। लेकिन, तय समय में अपनी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए आपको कम मेहनत करनी पड़ेगी।

-वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों पर हमेशा शुक्र ग्रह का प्रभाव रहता है। इसी के चलते यह लोग वैसे ही काफी संपन्न होते हैं। इसलिए जिन लोगो की राशि वृषभ होती है, वे लोग विलासिता और वैभव से जीने के लिए धन कमाने के अवसर ढूढ़ ही लेते है। इसलिए आने वाला समय इन लोगों को बड़ा लाभ पहुंचाने वाला है।

-सिंह राशि

बता दें कि, इस राशि के जातक भीड़ में भी अपनी पहचान बनाना चाहते है और दूसरो से अलग दिखना चाहते हैं। इसके इलावा उनकी चाहत ये भी होती है, कि लोग उनकी तरफ ध्यान दे और उनकी तारीफ करें। इसी वजह से इस राशि के लोग जीवन में मेहनत करते है और आगे बढ़ जाते हैं यही कारण है कि, भगवान शिव ने इस राशि के जातकों पर कृपा दृष्टी बनाई है, जिसका लाभ इन्हें जल्द मिलेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो