script

कमल के फूल वालों की नहीं सुनूंगा समस्या, जिला पंचायत सदस्य को चेंबर से भगाया!

locationरीवाPublished: Mar 02, 2019 06:41:54 pm

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

जिला पंचायत सदस्य ने कलेक्टर पर लगाया आरोप, भाजपा की पदाधिकारी हैं महिला जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्रीय जनता की समस्याएं लेकर गईं थी कलेक्टर से मिलने

Accused of indecency on district collector

Accused of indecency on district collector

सीधी. जिला पंचायत सदस्य एवं वन स्थाई समिति जिला पंचायत की सभापति ऊषा गोपाल पटेल द्वारा कलेक्टर अभिषेक सिंह पर अभद्रतापूर्ण व्यवहार करते हुए चेंबर से भगाए जाने का आरोप लगाया गया है। जिला पंचायत सदस्य ऊषा गोपाल पटेल ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर वह क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर कलेक्टर से मुलाकात करने गई थी, जहां वह अपने लेटर पैड पर ग्राम छुही में संचालित अवैध रूप से लीज पत्थर खदान व क्रेशर की शिकायत की।
लेटरपैड देख भड़के
जिला पंचायत सदस्य ने बताया कि जैसे ही कलेक्टर ने मेरे लेटरपैड में भाजपा का सेंबल कमल का फूल देखा तो भड़क उठे और कहा कि कमल के फूल वालों की शिकायत मैं नहीं सुनता, आप अपनी शिकायतें संगठन के पास जाकर करो। मैंने कहा कि मेरी शिकायतों की जांच व कार्रवाई के लिए निर्देश आप नहीं देंगे तब तक मैं यहां से बाहर नहीं जाऊंगी। इतने में वह गार्ड को बुलाकर मुझे बाहर करने के लिए आदेशित किया, जिससे मैं स्वयं कलेक्टर के चेंबर से बाहर चली आई। ऊषा गोपाल पटेल ने कहा कि किसी प्रशासनिक अधिकारी को महिला जनप्रतिनिधि के साथ ऐसा व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए वो भी तब जब वह क्षेत्रीय समस्याओं की बात लेकर उनके पास गई हो। जिला पंचायत सदस्य पटेल ने कहा कि कलेक्टर के इस व्यवहार से मैं काफी व्यथित हूं और इसकी शिकायत भाजपा संगठन के जिलाध्यक्ष सहित अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों के पास की जाएगी।
कलेक्टर ने दी सफाई
जिला कलेक्टर अभिषेक सिंह ने कहा कि वो माननीय जनप्रतिनिधि हैं, कोई भी जनप्रतिनिधि हो, उनको बात रखने का अधिकार है, कई जनप्रतिनिधि किसी बात से नाराज भी हो सकता है, यह स्वभाविक सी बात है। उनका आवेदन मैंने लिया, वो थोड़ा सा नाराज भी हुईं, उनको दोबारा बुलाया, उनकी बात भी सुनी, और कहा की आपके आवेदन पर निश्चित रूप से कार्रवाई होगी। एसडीएम और माइनिंग अफसर को समक्ष में बुलाकर आदेश दिए गए कि यदि इस प्रकार की शिकायत सत्य पाई जाती है तो कार्रवाई करें। उनकी दूसरी शिकायत थी कि उनके क्षेत्र की जो धनराशि है वह वर्षों से जारी नहीं हुई, इसके लिए भी मैंने आदेश दिए हैं कि जो उनके क्षेत्र की धनराशि जारी नहीं हुई हो वह जारी की जाए। अब उनकी किस बात पर नाराजगी है मैं नहीं कह सकता, लेकिन जो उनकी शिकायत थी उस पर हम पूरी तरीके से नियमानुसार कार्रवाई करेंगे। वो मेरे चेंबर में दो बार आईं और दोनों बार मैंने उन्हे ठीक तरीके से बिठाया और अच्छे से बात भी की। और अब वो जो बात कर रही हैं वो क्यों कर रही हैं वो जाने, लेकिन मैं उनके आवेदन को रिसीव भी किया और ठीक तरीके से कार्रवाई भी कर रहा हूं। अगर उनको किसी बात से तकलीफ पहुंची है तो मैं उनसे पुन: भी बात करने को तैयार हूं, और कहीं भी बात करने को तैयार हूं।

ट्रेंडिंग वीडियो