scriptप्राइवेसी छुपा कर किशोरी को ले गया UP और किराये के मकान में बनाया शारीरिक संबंध | Accused of kidnapping and raping teenager by hiding privacy arrested | Patrika News

प्राइवेसी छुपा कर किशोरी को ले गया UP और किराये के मकान में बनाया शारीरिक संबंध

locationरीवाPublished: Aug 10, 2021 12:11:09 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-आधार कार्ड से हुए खुलासे के बाद किशोरी भाग कर पहुंची रीवा-किशोरी की रिपोर्ट पर सिटी कोतवाली थाने की पुलिस ने किया गिरफ्तार

Rape Victims (symbolic photo)

Rape Victims (symbolic photo)

रीवा. अपनी प्राइवेसी छिपा कर किशोरी का किया अपहरण फिर फतेहपुर ले जा कर उसके साथ बनाया शारीरिक संबंध। राज खुला तो किशोरी भाग कर पहुंची रीवी और सिटी कोतवाली थाने की पुलिस को सुनाई आपबीती। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मुखबिर की सूचना पर किया आरोपी को गिरफ्तार। अब थाने में आरोपी से हो रही पूछताछ।
बताया जा रहा है कि आरोपी ने फोन कॉल के जरिए किशोरी से संपर्क साधा, उसके साथ प्यार मोहब्बत का ढोंग रचा फिर उसे फतेहपुर ले गया जहां उसके साथ रेप किया। इसके बाद किशोरी वहां से किसी तरह भाग कर रीवा पहुंची और सिटी कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।
जानकारी के अनुसार 6 मई को कोतवाली थाना क्षेत्र से रात में गायब हुई 19 वर्षीय किशोरी के परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। परिजनों की रिपोर्ट पर सिटी कोतवाली थाना की पुलिस लापता किशोरी की तलाश में जुट गई। ठीक एक महीने बाद 6 जून को गुमशुदा किशोरी थाने पहुंची और पुलिस को आपबीती सुनाई। उसने बताया की जनवरी में अज्ञात व्यक्ति से रांग नंबर कॉल आया था। उस अज्ञात युवक ने अपना नाम राज रावत बताया और युवती से नजदीकियां बढ़ाने में जुट गया।
युवती को अपने प्रेमजाल में फंसाकर पहली बार मिलने के लिए चिरहुला मंदिर बुलाया। उसके बाद से दोनों का मिलना-जुलना शुरू हो गया। आरोपी युवक ने युवती की जाति व धर्म का होने व उससे शादी करने का झांसा देकर युवती को 6 मई को मिलने के लिए बाइपास पर बुलाया। इस पर जब घर में सब लोग सो रहे थे तो किशोरी रात में योजना के तहत बाइपास पहुंच गई। वहां आरोपी युवक उसे ट्रक में बैठाकर फतेहपुर, उत्तर प्रदेश ले गया। वहां किराए का मकान लेकर शादी का झांसा देकर जबरन शारीरिक संबंध बनाता रहा।
5 अगस्त को आरोपी युवक की गैरहाजिरी में पीड़ित किशोरी ने उसका आधार कार्ड देखा गया तो पता चला कि उसका नाम राज रावत नहीं बल्कि असल नाम अफजल खान है। वह पथरिहा टोला पन्नी थाना मऊगंज, जिला रीवा का निवासी है। आरोपी का नाम, पता और वल्दियत जान कर किशोरी अवाक रह गई। हकीकत का पता लगते ही किशोरी फतेहपुर से भाग कर रीवा पहुंची।
पीड़ित किशोरी की रिपोर्ट पर आरोपी अफज़ल खान उर्फ छोटू पिता सरफराज खान (उम्र 25 साल) के विरुद्ध थाना सिटी कोतवाली में धारा 366, 376 आईपीसी, एससीएसटी एक्ट दर्ज कर विवेचना में लिया गया। अपराध दर्ज करने के तत्काल बाद ही थाना प्रभारी सिटी कोतवाली निरीक्षक आदित्य प्रताप सिंह परिहार ने घटना से पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया। इसके बाद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें गठित की गई और संभावित ठिकानों पर दबिश दी गई। पुलिस की गई तत्काल कार्रवाई के चलते मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर आरोपी की तलाश में नगर पुलिस अधीक्षक प्रतिभा शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम रवाना की गई। आरोपी जब न्यू बस स्टैंड से बस का इंतज़ार कर रहा था तभी पुलिस, अफजल खान उर्फ छोटू को पकड़कर थाना लाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो