scriptरेत का भंडार मिला, ट्रैक्टर मिला पर JCB समेत माफिया दे गया चकमा | action against illegal mining Mafia escaped with JCB | Patrika News

रेत का भंडार मिला, ट्रैक्टर मिला पर JCB समेत माफिया दे गया चकमा

locationरीवाPublished: Oct 21, 2020 04:42:08 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-पटेहरा घाट पर एसडीएम संजीव की पांडेय की कार्रवाई

अवैध खनन से निकले बालू संग जब्त ट्रैक्टर

अवैध खनन से निकले बालू संग जब्त ट्रैक्टर

रीवा. खनन माफिया बिंदास अपने काम को अंजाम दे रहे हैं। कभी-कभार प्रशासनिक टीम कुछ धमक दिखाने की कोशिश करती है। लेकिन माफिया तक पहुंच पाना संभव नहीं हो पाता। ऐसा ही कुछ हुआ जवा तहसील अंतर्गत पटेहरा घाट पर। प्रशासनिक कार्रवाई के दौरान रेत का ढूहा मिला, दो ट्रैक्टर मिले। उन्हें जब्त कर इलाकाई पुलिस की सुपुर्दगी में दे दिया गया। पर JCB समेत माफिया दे जिला प्रशासन को चकमा देने में कामयाब हो गया।
रेत के अवैध खनन और परिवहन की शिकायत पर एसडीएम संजीव पांडेय त्योंथर बुधवार को जवा तहसील अंतर्गत पटेहरा घाट पर पहुंचे। जहां पर उन्होंने रेत का अवैध परिवहन करते हुए दो ट्रैक्टर जब्त किए और घाट पर रखी हुई रेत को भी जब्त कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। बताया गया है कि जेसीबी को लेकर रेत माफिया मौके से फरार हो गए।
एसडीएम संजीव पांडेय कहते हैं कि पटेहरा घाट पर दबिश दी गई। घाट से दो ट्रैक्टर रेत का अवैध परिवहन करते हुए पकड़े गए है। घाट से जब्त रेत की कीमत 10 लाख रुपये आंकी गई है।
कलेक्टर इलैयाराजा टी बताते हैं कि जनसुनवाई के दौरान ने शिकायत मिली थी कि जवा स्थित टमस नदी से रेत का अवैध खनन हो रहा है जिसकी जांच की जिम्मेदारी एसडीएम त्योंथर को सौंपी गई। एसडीएम संजीव पांडेय ने मौके पर दबिश दी। इसके बाद यह कार्रवाई हुई है। उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में रेत का अवैध खनन नहीं होने दिया जाएगा। इसके लिए पुलिस , राजस्व एवं खनिज विभाग की संयुक्त टीम बनाकर निरंतर कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो