script

कानून-व्यवस्था बनाए रखने गुंडों और बदमाशों पर कार्रवाई प्रारंभ, पांच हजार से ज्यादा लोगों पर होगी प्रतिबंधात्मक कार्रवाई

locationरीवाPublished: Jul 05, 2018 12:35:38 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

विधानसभा चुनाव की तैयारी: कलेक्टर ने स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने अधिकारी अभी से कस लें कमर

Action on goons and miscreants started to maintain law and order

Action on goons and miscreants started to maintain law and order

रीवा. जिले में विधानसभा चुनाव की तैयारियों तेज हो गईं हैं। राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों की चुनाव सबंधी पहली बैठक आयोजित की गई। इस दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रीति मैथिल ने कहा कि विधानसभा के चुनाव आने वाले समय में होने है। अत: निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनाव संपन्न कराने के लिए अधिकारी मुस्तैद हो जाएं तथा चुनाव से पहले गाइड लाइन के आधार पर तैयारियां पूर्ण कर लें।
आचार संहिता लगने के बाद प्रतिदिन भेजना है प्रतिवेदन
कलेक्टर ने कहा कि राजस्व अधिकारी अभियान चलाकर शत-प्रतिशत मतदान केन्द्रों का भौतिक सत्यापन कर उसमें आवश्यक सुविधायें विकसित करें। कानून व्यवस्था के संबंध में साप्ताहिक प्रतिवेदन चुनाव आयोग को भेजना है। आचार संहिता लगने के बाद प्रतिदिन प्रतिवेदन भेजना है। क्रिटिकल एवं वर्नरेवल मतदान केन्द्रों को चिह्नित कर वहां प्रभावी कार्यवाही की जाए।
प्रतिबंधात्म कार्यवाही करें
कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए राजस्व एवं पुलिस अधिकारी गुन्डों एवं बदमाशों की पहचान कर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करें। अवैध शराब बिकने पर वाहन राजसात कर नीलामी की कार्यवाही की जाए। इसी प्रकार अवैध खनिज परिवहन करने पर जेसीबी, हाईवा, ट्रक राजसात कर नीलामी की कार्यवाही की जाए। जिला बदर के प्रकरण के मामलों में पुख्ता कार्यवाही करने के लिए मजबूत मामले बनाए जाएंं। कमियों की पूर्ति की जाए ताकि बदमाशों को जिला बदर किया जा सके।
चुनाव की शिकायतें उसी दिन दूर करें
कलेक्टर ने कहा कि निर्वाचन संबंधी शिकायतों का उसी दिन निराकरण करें। निर्वाचन के दौरान किसी के साथ पक्षपात न किया जाए। एक जैसे प्रकरणों में एक जैसी कार्यवाही की जाए। स्वतंत्र एवं निष्पक्ष निर्वाचन कराना हमारा दायित्व है सभी को उसे पूरा करना है। पुलिस अधीक्षक सुशांत सक्सेना ने कहा कि कानून व्यवस्था कायम रखना एक सत्त प्रक्रिया है और इसे कायम रखा जाएगा। संबंधितों के विरूद्ध कार्यवाही किया जाना भी सुनिश्चित करें। हर थाने में चिन्हित बदमाशों के प्रकरण तैयार कर बान्ड ओवर की कार्यवाही करें। आम्र्स लाइसेंस की सूची का मिलान कर उसे अपडेट किया जाए। आबकारी मामलों में सभी जप्त वाहनों को नीलाम करें।
ये रहे मौजूद
बैठक में पुलिस अधीक्षक सुशांत सक्सेना, अपर कलेक्टर बीके पाण्डेय एडीशनल एसपी आशुतोष गुप्ता, एसडीएम, अनुविभागीय अधिकारी, पुलिस एवं थाना प्रभारी उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो