scriptनियम तोड़कर वाहनों में नंबर प्लेट लगाने वालों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई | Action on those who hit the number plate in vehicles breaking the rule | Patrika News

नियम तोड़कर वाहनों में नंबर प्लेट लगाने वालों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई

locationरीवाPublished: Feb 28, 2019 02:47:42 am

Submitted by:

Manoj singh Chouhan

नियम तोड़कर वाहनों में नंबर प्लेट लगाने वालों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई

rewa

rewa

रीवा. पुलिस ने बुधवार को अभियान चलाकर वाहनों की चेकिंग। बिना नंबर प्लेट लगे वाहनों का चालान काटा। कार्रवाई से चालकों में अफरातफरी मची रही। आइजी चंचल शेखर के निर्देश पर शहर के सभी थानों की पुलिस ने दिनभर वाहन चेकिंग अभियान चलाया। सिविल लाइन पुलिस ने मार्तंड स्कूल तिराहा, समान थाने की पुलिस ने न्यू बस स्टैंड व सिटी कोतवाली पुलिस ने थाने के सामने वाहनों की धरपकड़ की। बिना के नंबर वाहनों के साथ पुलिस ने रंग बिरंगे नंबर प्लेटों के खिलाफ भी कार्रवाई की है। एक सैकड़ा से अधिक वाहनों को पकड़ा गया। जिन वाहनों में नंबर नहीं था, उनमें नंबर दर्ज करवाए गए। वहीं रंग-बिरंगे नंबर दर्ज करने वालों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की गई। वाहनों के नंबर प्लेट के प्रोफॉर्मा के हिसाब से सफेद प्लेट में काले रंग से नंबर स्पष्ट रूप से दर्ज करने चाहिए। कई कई वाहनों पर आड़े-तिरछे नंबर दर्ज रहते हैं, जो आसानी से पढऩे में नहीं आते। आपराधिक घटनाएं होने की स्थिति में लोग गाडिय़ों के नम्बर भी नहीं पढ़ पाते। पुलिस ने वाहन चालकों को नियमानुसार ही नंबर प्लेट दर्ज करवाने की हिदायत दी।
एएसपी ने ली दुकानदारों की बैठक
गाडिय़ों में नंबर दर्ज करने वाले दुकानदारों की बुधवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार वर्मा ने कंट्रोल रूम में बैठक ली। एएसपी ने सभी दुकानदारों को निर्धारित प्रो-फार्मा के अनुसार ही नंबर दर्ज करने के निर्देश दिए। उन्होंने सख्त लहजे में चेतावनी दी कि गाडिय़ों में निर्धारित प्रो-फार्मा के अलावा नंबर दर्ज करने वाले दुकानदारों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो