प्रशासन ने शासकीय स्कूल परिसर बांस में 10 साल पुराना अतिक्रमण ढहाया, अफरा-तफरी

जिले के मनगवां तहसील क्षेत्र में कलेक्टर के आदेश पर अतिक्रमण पर चला बुल्डोजर

By: Rajesh Patel

Published: 05 Mar 2021, 11:15 AM IST

रीवा. जिले में अतिक्रमण हटाए जाने का अभियान तेज हो गया है। कलेक्टर इलैयाराजा टी ने चेतावनी दी कि शासकीय जमीन पर अतिक्रमणकारी स्वयं अतिक्रमण हटाएं। अन्यथा संज्ञान में आने के बाद वैधानिक प्रक्रिया के तहत अभियान के दौरान अतिक्रमण ढहा दिया जाएगा। कलेक्टर के आदेश पर बुधवार को शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में अतिक्रमण ढहाए जाने की कार्रवाई की गई। इसकी सूचना से अतिक्रमणकारियों में अफरा-तफरी मची रही।
बांस स्कूल में अतिक्रमण
मनगवां तहसील के शासकीय स्कूल बांस में दस साल से आधा दर्जन लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था। ग्रामीणों ने मामले की शिकायत कलेक्टर से की। कलेक्टर ने मामले की जांच कराई। अतिक्रमण मिलने पर एसडीएम मनगवां एके सिंह को अतिक्रमण ढहाने का निर्देश दिए। बुधवार दोपहर एक बजे एसडीएम एके ङ्क्षसह ने मय अमले के साथ बांस पहुंचे। स्कूल परिसर में विरोध के बाद भी अतिक्रमण को बलपूर्वक हटा दिया गया।
अतिक्रमणकारियों ने पुस्तैनी बता किया विरोध
इस दौरान कुछ अतिक्रमणकारियों ने आबादी की भूमि पर पुस्तैनी मकान न ढहाए जाने की मांग की। सामग्री हटाए जाने की मोहलत मांगी। लेकिन, अधिकारियों ने यह कहते हुए अतिक्रमण ढहा दिया कि इससे पहले कई बार नोटिस दी जा चुकी है। इसके बाद भी अतिक्रमण नहीं खाली किया गया। इस दौरान तहसीलदार समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

Rajesh Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned