scriptछात्राओं ने रैली निकाल कर नशे से दूर करने का दिया संदेश, रैली में शामिल लोगों ने कहा-नशे से बिखर रहा परिवार | Advice given by girl students staying away from drunkenness | Patrika News

छात्राओं ने रैली निकाल कर नशे से दूर करने का दिया संदेश, रैली में शामिल लोगों ने कहा-नशे से बिखर रहा परिवार

locationरीवाPublished: Oct 05, 2018 12:50:44 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

सामाजिक न्याय विभाग की ओर से नशामुक्ति अभियान का किया गया कार्यकम

Advice given by girl students staying away from drunkenness

Advice given by girl students staying away from drunkenness

रीवा. मद्य निषेध पखवाड़ा के तहत गुरुवार को जिला स्तरीय रैली निकाली गई। सामाजिक न्याय विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। इस दौरान वक्ताओं ने कहा, नशा परिवार को तोड़ रही है। भावी पीढ़ी को बर्बाद कर रहा है। वक्ताओं ने नशे से दूर रहने की सलाह दी।
नशे से दूर रहने दी गई सलाह
कॉलेज चौराहे पर सामाजिक न्याय एवं नि:शक्त कल्याण विभाग की ओर से जिला स्तरीय रैली का शुभारंभ किया गया। रैली का शुभारंभ बतौर मुख्य अतिथि सांसद जनार्दन मिश्र एवं जिपं उपाध्यक्ष विभा पटेल ने संयुक्तरूप से किया। विभिन्न विद्यालय के बच्चे रैली निकाल कर नशे से दूर करने के लिए प्रेरित किया। मानस भवन में आयोजित सभा के दौरान वक्ताओं ने नशे को लेकर तरह-तरह की होने वाली बीमारियां और दुष्प्रभाव पर विस्तृत चर्चा की।
नशा से बिख रहा परिवार
सामाजिक न्याय विभाग की ओर से नशामुक्ति अभियान का किया गया कार्यकम, छात्राओं ने रैली निकाल कर नशे से दूर करने का दिया संदेश, नशे से बिख रहा परिवार, इस दौरान सामाजिक न्याय विभाग की जेडी सुचिता तिर्की बेक ने नशा मुक्त समाज की स्थापना पर बल दिया। इस दौरान वक्ताओं ने कहा, छात्राओं ने रैली निकाल कर नशे से दूर करने का दिया संदेश, नशे से बिख रहा परिवार, नशा न केवल शरीर को जर्जर कर रहा है, बल्कि परिवार को भी तोड़ रहा है। कार्यक्रम कें मुख्यरूप से सुजीत द्विवेदी, विक्रम सहित विभिन्न विद्यालयों की छात्राएं और समााजिक संगठनों के सदस्य मौजूद रहे।
नशा का चल रहा पखवाड़ा
जिले में नशा मुक्त समाज की स्थापना को लेकर विभिन्न विभागों के द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है। मद्य निषेद दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन और सामाजिक न्याय विभाग के द्वारा जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसके अलावा सप्ताहभर के लिए कलेक्टर ने विभिन्न विभागों को नशा मुक्त समाज की स्थापना के लिए जिम्मेदारी सौंपा है।

ट्रेंडिंग वीडियो