script

कुलपति ने छात्रों और कर्मचारियों के लिए 11 बिन्दुओं की एडवायजरी जारी की

locationरीवाPublished: Apr 02, 2020 02:28:47 pm

Submitted by:

Mrigendra Singh

– राज्यपाल ने कोरोना संक्रमण रोकने के अभियान में युवाओं को जोडऩे का दिया है निर्देश

रीवा। अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. पीयूषरंजन अग्रवाल ने छात्रों और कर्मचारियों के लिए ११ बिन्दुओं की एडवायजरी जारी की है। जिसमें अपील की गई है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से लडऩे के लिए सभी सहभागी बनें और स्वयं एवं अपने परिवार को सुरक्षित रखें।
कुलपति ने आह्वान किया है कि इस जंग के योद्धा बनें और संदेश को आगे बढ़ाते रहें। इसके लिए राज्यपाल लालजी टंडन ने एक दिन पहले ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कुलपति से बात करते हुए कहा था कि छात्रों को जागरुकता अभियान से जोड़ें ताकि युवाओं तक बात सहजता से पहुंचे और कोरोना संक्रमण से लडऩे के लिए चलाए जा रहे अभियान को गति मिल सके। कुलपति ने सभी विभागाध्यक्षों एवं प्राध्यापकों के साथ विश्वविद्यालय के कर्मचारियों से भी इस अभियान को आगे बढ़ाने के लिए कहा है। जिससे अधिक से अधिक संख्या में लोगों तक जागरुकता को संदेश पहुंच सके।

– इन बिन्दुओं पर किया गया फोकस
कुलपति ने एडवायजरी में कहा है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है, अधिकृत वेबसाइट की जानकारी पर ही भरोसा करें, लॉकडाउन की अवधि में घर पर ही रहें, हाथों को बारबार धोते रहें, बाहर से आने वाली वस्तुओं को अच्छी तरह से धोएं, दरवाजे के हैंडल, घंटी की स्विच आदि को सेनेटाइज करें, खासते या छींकते समय कपड़े या रुमाल का उपयोग करें, सोशल मीडिया और अफवाहों पर भरोसा नहीं करें, जरूरत पडऩे पर चिकित्सक को दिखाएं।

ट्रेंडिंग वीडियो