scriptप्रसव के बाद नवजात की मौत, अस्पताल में हंगामा, जानिए क्या थी वजह | After birth, newborn death, hospital ruckus, know what was the reason | Patrika News

प्रसव के बाद नवजात की मौत, अस्पताल में हंगामा, जानिए क्या थी वजह

locationरीवाPublished: Jul 10, 2019 08:26:46 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

गोविन्दगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की घटना, पुलिस मौके पर पहुंची

patrika

After birth, newborn death, hospital ruckus, know what was the reason

रीवा। प्रसव के बाद नवजात बच्चे की मौत पर बुधवार की सुबह बवाल मच गया। गुस्साए परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में जमकर हंगामा किया। हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई जिसने समझाईश देकर विवाद को शांत कराया। घटना गोविन्दगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की है।
मंगलवार की शाम कराया गया था भर्ती
पूजा पाण्डेय पति शुभम (२८) निवासी गहिरा को मंगलवार की सांयकाल परिजनों ने प्रसव पीड़ा के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गोविन्दगढ़ में भर्ती कराया था। रात करीब 9 बजे महिला ने बच्चे को जन्म दिया जो पूरी तरह से स्वस्थ्य था। रात में चिकित्सक सहित पूरा स्टाफ घर चला गया था। देररात बच्चे की हालत बिगड़ गई जिस पर परिजन चिकित्सक को बुलाने गए लेकिन वे नहीं आए।
बार-बार बुलाने पर भी नहीं आए चिकित्सक
सुबह फिर परिजन डॉक्टर के पास गए तो उन्होंने सुबह ड्यूटी में आने वाले चिकित्सक के द्वारा देखने की जानकारी देकर परिजनों को चलता कर दिया। इसके कुछ देर बाद ही बच्चे की मौत हो गई जिससे गुस्साए परिजनों ने अस्पताल में हंगामा करना शुरू कर दिया। वे अस्पताल के चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगा रहे थे। चिकित्सकों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने परिजनों को शांत करवाने का प्रयास किया लेकिन वे चिकित्सक पर कार्रवाई की मांग पर अड़े हुए थे। करीब घंटेभर बाद पुलिस ने विवाद को शांत कराया जिस पर परिजन बच्चे के शव को लेकर घर चले गए।
चिकित्सक पर लगाया गलत इंजेक्शन देने का आरोप
अस्पताल में मौजूद परिजन चिकित्सक पर गलत इंजेक्शन देने का आरोप लगाया है। बच्चे के बाबा का कहना था कि रात में चिकित्सक के कहने पर नर्स ने इंजेक्शन लगाया था जिसे हम लोगों को टीका की जानकारी दी गई थी। इंजेक्शन लगने के कुछ देर बाद ही बच्चे की हालत बिगडऩे लगी थी। जब इसकी जानकारी हम चिकित्सक को देने गए तो उन्होंने कहा कि बच्चा सो रहा है तुम लोग जाओ। उन्होंने कहा कि इस घटना की जांच कराई जाये और जो भी दोषी हो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाये।
नहीं दर्ज कराई शिकायत
अस्पताल में विवाद की सूचना मिली थी जिस पर पुलिस बल मौके पर पहुंचकर विवाद को शांत कराया था। अस्पताल में नवजात बच्चे की मौत पर विवाद हो रहा था। घटना की शिकायत थाने में दर्ज नहीं कराई गई है।
सुनील गुप्ता, टीआई गोविन्दगढ़
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो