scriptरीवा शहर में दिल्ली से आया एक और कोरोना पॉजिटिव, अब तीन एक्टिव केस | Another corona positive came from Delhi in Rewa city | Patrika News

रीवा शहर में दिल्ली से आया एक और कोरोना पॉजिटिव, अब तीन एक्टिव केस

locationरीवाPublished: Jun 09, 2020 01:24:34 am

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

रतहरा में पॉजिटिव के कॉन्टेक्ट में दिल्ली से आई बहन व चाचा भी क्वारंटीन, जिला अस्पताल में 9 संदिग्धों का लिया गया था सैंपल

husband-wife found of Corona positive in gwalior

ससुर से मिलने गए पति-पत्नी निकले कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन ने गली की सील

रीवा . प्रदेश के बाहर से आए प्रवासियों की फिर रिपोर्ट पॉजिटिव आने लगी है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव कोविड 19 की समीक्षा कर रहे थे, इस बीच दिल्ली से तीन दिन पहले आए युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। देर शाम रिपोर्ट आने के बाद पॉजिटिव मरीज को एसजीएमएच में शिफ्ट किया गया। रिपोर्ट आने के बाद रतहरा स्थित तिवारी होटल के पीछे की गली में रहने वाले परिवार में दिल्ली से साथ में आई बहन व चाचा को भी पीटीएस में क्वारंटीन किया गया है। जिले में अब तक रीवा रहने वाले पॉजिटिव की संख्या 37 हो गई, जिसमें तीन एक्टिव केस हैं, शेष मरीज ठीक होने पर डिस्चार्ज कर दिए गए।
9 संदिग्धों का सैंपल लिया गया
सीएमएचओ डॉ आरएस पांडे के मुताबिक, जिला अस्पताल में 9 संदिग्धों का सैंपल लिया गया है। युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। युवक 3 दिन पहले दिल्ली से आया था जिला अस्पताल में 6 जून को सैंपल लिया गया। 8 जून को देर शाम रिपोर्ट पॉजिटिव आई सैंपल लेने के दिन ही युवक को पीटीएस स्थित केयर सेंटर में क्वारंटीन कर दिया गया था। देर शाम एंबुलेंस भेजकर रतहरा स्थित घर से साथ में आई बहन को भी क्वारंटीन किया गया। इसके अलावा दिल्ली से आने के बाद प्रयागराज से बुलाने के लिए चाचा गए थे उन्हें भी क्वारंटीन कर दिया गया। सीएमएचओ के मुताबिक जिले में अब तक 1685 संदिग्धों का सैंपल लिया गया अभी 2 दर्जन से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है।
कंटेनमेंट एरिया घोषित होगा रतहरा
शहर के रतहरा मोहल्ले में युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 3 दिन पहले बाद दिल्ली से लौटकर प्रयागराज होते हुए युवक घर आया था। साथ में बहन भी आई थी। बहन और भाई दोनों जिला अस्पताल में स्क्रीनिंग कराने पहुंचे थे चिकित्सकों ने बहन की स्क्रीनिंग की। हिस्ट्री के अनुसार भाई का सैंपल लिया था। भाई की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। चिकित्सकों ने बहन को भी क्वारंटीन कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट पर रतहरा मोहल्ले को कंटेनमेंट एरिया घोषित करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। आसपास के घरों में सर्वे किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो