scriptएपीएसयू नहीं घोषित कर पाया परीक्षा परिणाम, बढ़ानी पड़ी तिथि | apsu exam application date extended | Patrika News

एपीएसयू नहीं घोषित कर पाया परीक्षा परिणाम, बढ़ानी पड़ी तिथि

locationरीवाPublished: Apr 25, 2019 12:37:12 pm

Submitted by:

Vedmani Dwivedi

23 से बढ़ाकर 30 की गई परीक्षा आवेदन करनी की अंतिम तिथि

University declared the date of PhD registration

University declared the date of PhD registration

रीवा. अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय ने सेमेस्टर परीक्षा आवेदन की तिथि बढ़ा दी है, अब छात्र – छात्राएं 30 अप्रेल तक परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। प्रथम, तृतीय एवं पंचम सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम घोषित नहीं हो पाने के कारण विश्वविद्यालय प्रबंधन को यह तिथि बढ़ानी पड़ी।

उल्लेखनीय है कि द्वितीय, चतुर्थ एवं छठवें सेमेस्टर की परीक्षा 10 मई से होनी है। जिसके लिए परीक्षा फार्म भरे जा रहे हैं। एपीएसयू ने पहले 23 अप्रेल परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि निर्धारित की थी, लेकिन कुछ विषयों के प्रथम,तृतीय एवं पंचम सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम समय पर जारी नहीं हो पाए। जिसकी वजह से छात्र – छात्राएं अगली कक्षाओं के परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर पाए। ऐसे में एपीएसयू को तिथि बढ़ानी पड़ी।

इन कक्षाओं के भरे जा रहे फार्म
जिन कक्षाओं के फार्म भरे जा रहे हैं, उनमें स्नातक बीए, बीएससी, बीएचएससी, बी लिव साइंस, बीकाम, बीकाम आनर्स, बीसीए, बीबीए, शैक्षणिक विभाग बीए आनर्स, बीएससी आनर्स एवं बीबीए शामिल हैं। इसके साथ ही विधि एमएलबी, बीएएलएलबी एवं स्नातकोत्तर एमए, एमएससी, एम काम, एमएचएससी, एमसीए, एमटेक, एमबीए, एम ए एवं एम काम की कक्षाओं के परीक्षा फार्म भरे जा रहे हैं।

गड़बड़ाएगा शैक्षणिक कैलेंडर
मूल्यांकन एवं रिजल्ट तैयार करने में हो रही देरी की वजह से उच्च शिक्षा विभाग के शैक्षणिक कैलेंडर के अनुसार परीक्षाएं संचालित नहीं हो पाएंगी। शैक्षणिक सत्र में भी दिक्कत आती है। पहले से ही एपीएसयू कुछ कोर्सों की परीक्षा को लेकर शैक्षणिक सत्र में पिछड़ा हुआ है।

सेमेस्टर परीक्षा में भी इस प्रकार की दिक्कत आना एपीएसयू प्रबंधन की लापरवाही का प्रदर्शित करता है। प्रथम, तृतीय एवं पंचम सेमेस्टर के कई कक्षाओं का रिजल्ट अभी जारी नहीं हो पाएगा। जिसकी वजह से द्वितीय, चतुर्थ एवं छठवें सेमेस्टर के परीक्षा फार्म में देरी हो रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो