scriptएपीएस विश्वविद्यालय रीवा में विशेष कक्षाओं के लिए समीक्षा समिति का गठन | apsu rewa, special classes in lockdown rewa | Patrika News
रीवा

एपीएस विश्वविद्यालय रीवा में विशेष कक्षाओं के लिए समीक्षा समिति का गठन

– विश्वविद्यालय के यूटीडी छात्रों को आनलाइन पाठ्यसामग्री उपलब्ध कराई जाएगी

रीवाMay 07, 2020 / 10:51 am

Mrigendra Singh


रीवा। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लॉकडाउन बढ़ाए जाने के कारण अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय की ओर से विशेष कक्षाएं निरस्त कर दी गई हैं। इसके बाद अब विश्वविद्यालय प्रबंधन ने वरिष्ठ प्रोफसरों की एक समिति का गठन किया है जो यह समीक्षा करेगी कि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद किस तरह से विशेष कक्षाएं संचालित की जाएंगी।
विश्वविद्यालय के कुलसचिव बृजेश सिंह ने बताया कि छात्रों को लॉकडाउन के दौरान शिक्षण सामग्री मुहैया कराने का कार्य चल रहा है। जिसके तहत प्रोफसरों द्वारा पीडीएफ, पीपीटी, आडियो, वीडियो एवं अन्य इलेक्ट्रानिक पठन-पाठन सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है। अब तक विश्वविद्यालय की ओर से 4982 आनलाइन कक्षाओं का आयोजन किया गया है। आगामी दिनों में कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन की स्थिति को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन विशेष कक्षाओं के संचालन का निर्णय लेगा।
इसके लिए हालात का समीक्षा कर सुधाव देने के लिए समिति का गठन किया गया है। जिसमें प्रोफेसर दिनेश कुशवाहा, प्रो. महेशचंद्र श्रीवास्तव एवं प्रो. अतुल पाण्डेय आदि को शामिल किया गया है। यह कक्षाएं खासतौर पर उन छात्रों के लिए होंगी जो छात्र आनलाइन कक्षाओं में शामिल नहीं हो सके हैं। बताया जा रहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में चले गए बड़ी संख्या में ऐसे छात्र हैं जिनके पास इंटरनेट की सुविधा नहीं है, इस कारण विश्वविद्यालय द्वारा उपलब्ध कराई जा रही आनलाइन पाठ्य सामग्री को वह नहीं देख पा रहे हैं।
इसकी शिकायतें छात्रों की ओर से लगातार की जा रही हैं। इस वजह से कुलपति ने विशेष कक्षाएं 5 मई से 20 मई तक संचालित करने का निर्देश दिया था लेकिन लॉकडाउन बढऩे से उक्त कक्षाएं भी निरस्त कर दी गई हैं।
——————

Home / Rewa / एपीएस विश्वविद्यालय रीवा में विशेष कक्षाओं के लिए समीक्षा समिति का गठन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो