scriptशहर व पंचायतों के हर वार्ड में कोरोना टीकाकरण की व्यवस्था करें-कलेक्टर | Arrange for coronation in every ward of the city and panchayats | Patrika News

शहर व पंचायतों के हर वार्ड में कोरोना टीकाकरण की व्यवस्था करें-कलेक्टर

locationरीवाPublished: Mar 04, 2021 09:47:44 am

Submitted by:

Rajesh Patel

कोरोना टीकाकरण टास्कफोर्स समिति की बैठक आयोजित की गई। अध्यक्षता कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने की। उन्होंने कहा कि जिले भर में एक मार्च से टीकाकरण का तीसरा चरण शुरू हो गया है

Arrange for coronation in every ward of the city and panchayats

Arrange for coronation in every ward of the city and panchayats

रीवा. कोरोना टीकाकरण टास्कफोर्स समिति की बैठक आयोजित की गई। अध्यक्षता कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने की। उन्होंने कहा कि जिले भर में एक मार्च से टीकाकरण का तीसरा चरण शुरू हो गया है। इसमें 60 वर्ष से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों तथा 45 से 60 आयु वर्ग के गंभीर रोगों से पीडि़त व्यक्तियों को कोरोना के टीके लगाए जा रहे हैं।
कार्य योजना तैयार की गई
टीकाकरण के लिए शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र के लिए अलग-अलग कार्ययोजना तैयार की गई है। निर्धारित कार्ययोजना के अनुसार टीकाकरण की कार्यवाही करें। टीकाकरण के लिए पंजीयन की उचित व्यवस्था कराएं। प्रत्येक वार्ड तथा प्रत्येक ग्राम तक टीकाकरण का सही संदेश पहुंचाएं। कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से कारगर तथा सुरक्षित है। कोरोना से बचने के लिए यह सबसे बेहतर उपाय है।
प्रचार प्रसार के लिए विद्यार्थियों का सहयोग प्राप्त करें
प्रचार प्रसार के लिए लिए विद्यार्थियों तथा स्वयंसेवी संस्थाओं का भी सहयोग प्राप्त करें। उन्हों ने कहा कि स्वयं 12 बजे तक ऑनलाइन पंजीयन करके उसी दिन टीकाकरण कराया जा सकता है।
दो बजे पंजीकृत लोगों को लगाया जाएगा टीका
टीकाकरण केन्द्रों में दोपहर 2 बजे से बिना पंजीकृत लोगों का मौके पर पंजीयन करके टीका लगाया जायेगा। इस अवसर पर जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. बीके अग्निहोत्री ने टीकाकरण की तैयारियों की जानकारी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो