script

कोरोना की तीसरी लहर आने से पूर्व बच्चों को बचाने को पूरे हों इंतजामः गिरीश गौतम

locationरीवाPublished: Jun 06, 2021 04:41:39 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों संग बैठक कर तैयारियों की जानकारी-टीकाकरण को युद्ध स्तर पर अभियान चलाने का निर्देश

विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम

विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम

रीवा. विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों को बचाने के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए युद्ध स्तर पर जुटना होगा। बच्चों को इस भयावह महामारी से बचाना बड़ी चुनौती है, जिसमें सभी को एक जुट हो कर काम करना होगा।
विधानसभा अध्यक्ष सर्किट हाउस में कोरोना संक्रमण से बचाव संबंधी तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने युद्ध स्तर पर टीकाकरण कराने का आह्वान भी किया।कहा कि जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में कार्य योजना बनाकर टीकाकरण कार्य को और अधिक गति दी जाए। शत-प्रतिशत टीकाकरण से ही संभावित तीसरी लहर से बचा जा सकता है। ऐसे में सभी को टीका लग जाने से तीसरी लहर से निबटने में आसानी होगी। कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण से ही सामान्य स्थिति बहाल हो पाएगी।उन्होंने कहा कि टीका को लेकर फैली अफवाहों व दुष्प्रचार से लोगों दूर कर उन्हें टीका लगाने को प्रेरित करना होगा। उन्होंने कहा जिन लोगों को टीके की दूसरी डोज लगनी है उन्हें मैसेज भेजने के साथ ग्रामीण स्तर पर सचिव व ग्राम रोजगार सहायक के माध्यम से सूचना दी जाए।
विधानसभा अध्यक्ष ने कोरोना की दूसरी लहर को नियंत्रित करने में कामयाब होने पर जिले के अधिकारियों, चिकित्सकों को साधुवाद भी दिया। कहा कि जिला प्रशासन के प्रयासों और डॉक्टर्स व पैरामेडिकल स्टाफ की सेवा भावना तथा आमजनता व जनप्रतिनिधियों के सहयोग से ही संक्रमण की दर कम हुई है जिसके चलते जिला अनलॉक की स्थिति में आ सका। अब जरूरत इस बात की है कि संक्रमण दुबारा न बढ़े इसलिए सभी को मास्क लगाने, दूरी बनाए रखने, भीड़-भाड़ से बचने तथा हाथ साफ रखने जैसे कोविड प्रोटोकाल का पालन करना जरूरी है। इस मौके पर उन्होंने ब्लैक फंगस के मरीजों और उनके इलाज की भी जानकारी ली।
इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने बताया कि टीकाकरण के लिए जिले में विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जगह-जगह शिविर आयोजित कर टीकाकरण कराया जा रहा है। कोरोना कर्फ्यू से छूट व अनलॉक किए जाने पर दुकानदारों को शत-प्रतिशत टीका लगाने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि प्रशासन व पुलिस के सक्रिय सहयोग से लॉकडाउन का पालन हुआ और जिले में कोरोना संक्रमण की दर कम हुई। कलेक्टर ने बताया कि अस्पतालों में इलाज व संसाधनों की व्यवस्था पुख्ता है।

ट्रेंडिंग वीडियो