चोरों से लाखों रुपए के सोने-चांदी के जेवर खरीदने वाले सराफा व्यापारी गिरफ्तार

भौखरी गांव में हुई थी चोरी की वारदात, सतना में बेचा चोरी का माल, दो सराफा व्यापारी गिरफ्तार

By: Manoj singh Chouhan

Published: 24 Jul 2018, 06:37 PM IST

रीवा. रीवा में लाखों रुपये के जेवरात पार कर चोरों ने उसे सतना में बेचा था। पुलिस ने सतना के दो सर्राफा व्यापारियों को गिरफ्तार किया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। सर्राफा व्यापारियों ने लाखों रुपये का माल औने-पौने दामों पर खरीदा था। गढ़ पुलिस ने तीन दिन पूर्व साढ़े आठ किलों गांजा सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

पकड़े गये आरोपी जालिम गोड़ निवासी महाडाढ़ी थाना गुढ़, लल्लू गोड़ निवासी बोडऱा थाना गढ़ ने भौखरी गांव में 16 -17 जुलाई की दरम्यानी रात श्रीनिवास मिश्रा के घर से तीन किलों चांदी व दस तोला सोना उड़ाने की जानकारी दी थी। उक्त आरोपियों को पुलिस ने रिमांड में लेकर पूछताछ की तो चोरी का खुलासा हो गया।

आरोपियों ने चुराया हुआ माल सतना जिले के कोतलगवां थाना अन्तर्गत कृपालपुर के सर्राफा व्यापारी अशोक कुमार सोनी व रत्नेश सोनी को बेचा था। सर्राफा व्यापारियों ने उनसे डेढ़ लाख रुपए में सोना व सत्तर हजार रुपए में चांदी का सौदा किया था जिसे आरोपियों ने बेच दिया था। आरोपियों को लेकर पुलिस सतना पहुंची जहां सर्राफा व्यापारियों के यहां दबिश दी। सर्राफा व्यापारियों के कब्जे से सात तोला सोना व ढाई किलो चांदी बरामद हुई है। पुलिस ने दोनों सर्राफा व्यापारियों को गिरफ्तार कर रीवा ले आई जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। रिमांड में आरोपियों ने कई अन्य घटनाओं के संबंध में जानकारियां दी है जिसके आधार पर पुलिस आगे जांच कर रही है।

भैंस खरीदने के बहाने घर में आकर किया रैकी

इस पूरी वारदात का मुख्य सरगना लल्लू गोड़ था। आरोपी भैंस खरीदने के बहाने पीडि़त के घर दा-तीन बार गया था और उसने पूरे घर की रैकी कर ली थी। आरोपी ने घर के लगभग सारे मुख्य कमरे देख लिये थे।उसने चोरी की पूरी योजना तैयार की और अपने रिश्तेदारों को बुलाकर उसे अंजाम दिया। खुद चोरी के समय वह मौजूद था और सतना में माल बेंचने भी खुद गया था।

रिमांड में आरोपियों से चोरी का खुलासा हुआ है। चोरी का माल खरीदने वाले सतना के दो सर्राफा व्यापारियों को गिरफ्तार किया गया है जिनके कब्जे से चोरी का माल बरामद हुआ है। अभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। कई अन्य चोर गिरोह के संबंध में आरेापियों ने अहम जानकारियां दी है।
आशीष मिश्रा, थाना प्रभारी गढ़

Manoj singh Chouhan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned