विधानसभा अध्यक्ष दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों से की मुलाकात, विंध्य की इन सडक़ों को लेकर की चर्चा

विंध्य क्षेत्र के विकास के लिए कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर विचार का आश्वासन

By: Rajesh Patel

Published: 07 Apr 2021, 09:42 AM IST

रीवा. मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम ने अपने दिल्ली प्रवास के दौरान मंगलवार को केंद्रीय सडक़ परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री थावरचंद गहलोत एवं राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया से सौजन्य भेंट की। इस दौरान विंध्य क्षेत्र एवं विधानसभा अध्यक्ष अपने विधानसभा क्षेत्र देवतालाब में विकास कार्यों से संबंधित कई लंबित प्रस्तावों पर केंद्रीय मंत्रियों के समक्ष रखा। मंत्रियों ने त्वरित निर्णय का आश्वासन दिया है।
केंद्रीय सडक़ परिवहन मंत्री से मिल बताई समस्या
विधानसभा अध्यक्ष ने केंद्रीय सडक़ परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकऱी से भेंट में रीवा जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग के बायपास बनने से पूर्व से छूटे हुए राष्ट्रीय राजमार्ग के हिस्सों की सडक़ों के निर्माण की ओर ध्यान आकृष्ट कराया। जिन पर केंद्रीय राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री गडकऱी ने तत्काल विचार कर कार्य का आश्वासन प्रदान किया।
विस अध्यक्ष ने इन मार्गों का रखा मुद्दा
राष्ट्रीय राजमार्ग 7 हनुमना, मऊगंज, रायपुर कर्चुलियान, मनगवां, रघुनाथगंज, देवतालाब, सोहागी और गुढ़ एवं राष्ट्रीय राजमार्ग -75 एक्सटेंशन के तहत गुढ़ की सडक़ों का निर्माण शामिल है। लगभग 35 किलामीटर लंबाई की इन सडक़ों पर 52 करोड़ रुपए से ज्यादा की धनराशि व्यय होना प्रस्तावित है। विधानसभा अध्यक्ष के आग्रह पर केंद्रीय सडक़ मंत्री गडकऱी ने देवतालाब विधानसभा क्षेत्र के मुख्य जिला मार्ग देवतालाब से नईगढ़ी में लंबाई 16.80 किमी, का निर्माण केंद्रीय सडक़ निधी से कराए जाने का भी आश्वासन दिया है।
सिंगरौली-रीवा हाइवे का ध्यान आकर्षित कराया
इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष ने सिंगरौली-रीवा हाईवे के निर्माण कार्य में हो रहे विलंब पर अपना ध्यान आकर्षित कराया। अध्यक्ष ने कहा कि इस मार्ग के पूर्ण हो जाने से सीधी और सिंगरौली जिलों का रीवा-सतना से परिवहन सुगम हो जाएगा।
खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री से अवगत कराया
केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण, ग्रामीण विकास, पंचायती राज एवं खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर के साथ श्री गौतम ने कृषि भवन में भेंट की। इस अवसर पर उन्होंने कृषि मंत्री को विंध्य क्षेत्र में खाद्य प्रसंस्करण एवं बागवानी के क्षेत्र में अपार संभावनाओं के बारे में अवगत कराया।

Show More
Rajesh Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned