scriptविधानसभा अध्यक्ष कलेक्टर को लेकर सुबह 9 बजे पहुंचे अस्पताल, डॉक्टर सहित एक दर्जन कर्मचारी मिले अनुपस्थित | assembly speaker reached the hospital at 9 am with the collector | Patrika News

विधानसभा अध्यक्ष कलेक्टर को लेकर सुबह 9 बजे पहुंचे अस्पताल, डॉक्टर सहित एक दर्जन कर्मचारी मिले अनुपस्थित

locationरीवाPublished: Sep 05, 2021 12:50:42 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

विधानसभा अध्यक्ष निरीक्षण के लिए मउगंज अस्पताल में कलेक्टर इलैयाराजा टी के साथ सुबह 9 बजे अस्पताल पहुंच गए। इस दौरान वार्ड में भर्ती मरीजों ने कहा कि बेड की चिकित्सक वार्ड में कभी राउंड नहीं लेते हैं

assembly speaker reached the hospital at 9 am with the collector

assembly speaker reached the hospital at 9 am with the collector

रीवा. जिले के मउगंज सिविल अस्पताल में अव्यवस्था का मुददा उठाया तो विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने गंभीरता से लिया। विधानसभा अध्यक्ष शनिवार को कलेक्टर इलैयाराजा टी को लेकर देवताला और मऊगंज अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे। दोनों अस्पतालों में डॉक्टर समेत एक दर्जन स्वास्थ्य कर्मचारी गायब मिले। अनुपस्थित डॉक्टर समेत स्वास्थ्य कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। निरीक्षण के दौरान अस्पताल में मरीजों के लिए उपयोग किए जा रहे बेड पर मटमैले चादर देख अध्यक्ष भडक़ गए। उन्होंने कहा अस्पताल परिसर में साफ-सफाई के साथ मरीजों को सही से इलाज दिया जाए।
चिकित्सक वार्ड में कभी राउंड नहीं लेते

विधानसभा अध्यक्ष निरीक्षण के लिए मउगंज अस्पताल में कलेक्टर इलैयाराजा टी के साथ सुबह 9 बजे अस्पताल पहुंच गए। इस दौरान वार्ड में भर्ती मरीजों ने कहा कि बेड की चिकित्सक वार्ड में कभी राउंड नहीं लेते हैं। बेड पर मटमैली चादर बिछी रहती है। चिकित्सकों की लारवाही के चलते मरीजों को इलाज देने की बजाए रीवा के लिए रेफर कर दिया जाता है। इस दौरान कलेक्टर ने विस अध्यक्ष के सामने उपस्थित रजिस्टर को देखा तो तीन नियमित चिकित्सक समेत छह चिकित्सक अनुपस्थित मिले। अनुपस्थित रहने वाले चिकित्सकों में डॉ एमडब्ल्यू मंसुरी, डॉ वीके गर्ग, डॉ श्रवण राज पटेल सहित आयुष चिकित्सक डॉ कुमुद पाठक, संविदा चिकित्सक डॉ अनिल सिंह समय से नहीं आए थे। सभी की एक वेतन वृद्धि रोकने का निर्देश देते हुए नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।
एक दर्जन से अधिक कर्मचारी अनुपस्थित मिले

स्टाफ नर्स, रेडियोग्राफर समेत एक दर्जन से अधिक कर्मचारी अनुपस्थित मिले। इसी तरह देवतालाब पीएचसी में निरीक्षण के लिए पहुंचे तो यहां पर डॉ अर्पिता सिंह, ड्रेसर रोहिणी मिश्रा, स्टाफ नर्स प्रियंका शुक्ला अनुपस्थित मिलीं। दोनों जगहों पर कलेक्टर ने पिछले कई साल का रेकार्ड खंगाले। इस दौरान एनआरसी में कुपोषित बच्चों को व माताओं को मिलने वाली सुविधाओं की वन टू वन जानकारी। कलेक्टर ने योजनाओं के सही संचालन सहित अन्य चिकित्सकीय व्यवस्था को लेकर कसवाट करते हुए सिविल अस्पताल मगउंज के बीएमओ डॉ पंकज सिंह गहरवार को कारण बताओ नोटिस जारी की है। जांच के दौरान ड्यूटी रोस्टर, पैथालॉजी, मेडिकल वेस्ट का निष्पादन सहित अन्य कई खामियां मिली हैं।
जांच के दौरान मउगंज का जनरेटर देवताला में चलता मिला
विधानसभा अध्यक्ष के सामने कलेक्टर की जांच के दौरान मउगंज सिविल अस्पताल का जनरेटर पीएचसी देवतालाब में चलता मिला। कलेक्टर ने सीएमएचओ डॉ बीएल मिश्रा को फौरन बुलाकर कार्रवाई का निर्देश दिए। सीएमएचओ ने देवतालाब पीएचसी से तत्काल जनरेटर को मउगंज अस्पताल में शिफ्ट करने का निर्देश दिए। जांच के दौरान बीएमओ पर ओपीडी, वार्ड सहित क्षेत्र में भ्रमण आदि नहीं करने के आरोप में नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।
मउगंज में ये स्वास्थ्य कर्मचारी रहीं अनुपस्थित
मउगंज में छह चिकित्सकों के साथ ही स्टाफ नर्स आस्था गुप्ता, नीलम पांडेय, गीता साकेत, शारदा मिश्रा, जिज्ञासा सिंह, अंजली, अंजना गुप्ता सहित डायटीसियन अपर्णा त्रिपाठी, रेडियोग्राफर आनंद त्रिपाठी, फार्मासिस्ट संदीप ङ्क्षसह,एएनएम कंचन सिंह भी अनुपस्थित रहीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो