script

एटीएम से रुपए निकाल रहे हैं तो हो जाइए सावधान, कहीं आप भी न हो जाएं वारदात के शिकार

locationरीवाPublished: Feb 24, 2018 01:27:38 am

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

सर्वर डाऊन हुआ और निकल गये 15 हजार, सिविल लाइन थाने में दर्ज कराई गई शिकायत, सीसी टीवी फुटेज भी आया सामने

ATM crime

ATM crime

रीवा. निजी विद्यलाय के शिक्षक एटीएम में ठगी का शिकार बन गए। शतिर दिमाग बदमाशों ने उनके खाते से रुपए निकाल लिए। पीडि़त ने शिकायत थाने में दर्ज करवाई है जिसकी पुलिस जांच कर रही है। निजी विद्यालय के शिक्षक अरुण मिश्रा एटीएम से रुपए निकालने गये थे। उन्होंने कार्ड लगाकर रकम और पिन नम्बर डाला लेकिन रुपए निकलने के पहले ही सर्वर डाऊन हुआ और रकम नहीं निकली। पीडि़त वहां से बाहर निकल आए। इस दौरान पीछे खड़ा युवक अंदर गया और उसने अपना कार्ड लगाकर उनके खाते से पन्द्रह हजार रुपये निकाल लिए। बड़े आराम से आरोपी रुपए लेकर चंपत हो गया।
की जा रही संदेही की तलाश
खाते से रकम कटने की जानकारी मिलते ही उन्होंने बैंक में शिकायत की लेकिन बैंक अधिकारियों ने रकम निकलने की जानकारी दी। पीडि़त कई दिनों तक भटकते रहे। उन्होंने थाने में भी शिकायत दर्ज कराई है जिस पर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। इस घटना के संदेही का सीसी टीवी फुटेज भी सामने आया है जिसके आधार पर उसकी तलाश की जा रही है।
महिला के खाते से भी निकले रुपए
महिला के खाते से रुपए निकलने के मामले में पुलिस ने मामला दर्ज किया है। मोनिका सिंह बघेल निवासी पीटीएस 19 दिसम्बर को रुपए निकालने एटीम में आई थी। उन्होंने एटीएम से रुपए निकालने का प्रयास किया लेकिन रुपए नहीं निकले। इस दौरान बाहर से युवक आया और उसने मदद के बहाने महिला का एटीएम बदल दिया और खाते से 1.40 लाख रुपए निकाल लिए। महिला को घटना की जानकारी उस समय हुई जब वे दुबारा एटीएम में रुपए निकालने गई तो खाते में रुपए नहीं थे। बैंक जाकर जब उन्होंने जानकारी ली तो उनके खाते मेंं महज 400 रुपए थे। महिला कई दिनों तक आरोपियों की तलाश में भटकती रही। बाद में उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।
ऐसे भी बनाते हैं लोगों को शिकार
आरोपी पहले एटीएम में जाकर तकनीकी माध्यम से उसे हैंग कर देते थे। जब लोगों का एटीएम से पैसा नहीं निकलता था तो वे मदद के बहाने एटीएम का पासवर्ड पूछकर कार्ड बदल लेते थे। इसके बाद ग्राहक के जाने पर उसके खाते से पैसा निकाल लेते थे।

ट्रेंडिंग वीडियो