scriptआबकारी अमले पर हमला, शराब दुकान के सामने किया पथराव | Attack on excise staff in Raipur Karchuliyan Rewa | Patrika News

आबकारी अमले पर हमला, शराब दुकान के सामने किया पथराव

locationरीवाPublished: Nov 02, 2018 02:19:13 am

Submitted by:

Shivshankar pandey

रायपुर कर्चुलियान कस्बे में घटना से खिंचा सनाका, प्रधान आरक्षक समेत दो घायल

Attack on excise staff in Raipur Karchuliyan Rewa

Attack on excise staff in Raipur Karchuliyan Rewa

रीवा। अवैध शराब पकड़ कर लौट रहे आबकारी हमले पर गुरुवार की रात दो युवकों ने हमला कर दिया। आरोपियों ने उनके वाहन पर जमकर पथराव किया जिसमें प्रधान आरक्षक समेत दो लोग घायल हो गए। वारदात को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गए हैं जिनका पता नहीं चल पाया। घायलों को तत्काल पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल भिजवा दिया। घटना रायपुर कर्चुलियान स्थित देशी शराब दुकान की बताई जा रही है। आबकारी विभाग में पदस्थ उप निरीक्षक दिनकर सिंह तिवारी गुरुवार की रात स्टाफ के साथ अवैध शराब पकड़ने गए थे। शराब पकड़ कर वे वापस रायपुर कर्चुलियान स्थित देशी शराब दुकान का स्टॉक रजिस्टर चेक करने आ रहे थे। करीब 9:30 बजे जैसे ही उनकी गाड़ी रायपुर कर्चुलियान की देशी शराब दुकान के सामने रुकी तभी वहां खड़े दो युवकों ने अचानक पथराव कर दिया। इस दौरान पत्थर का कांच तोड़कर गाड़ी के अंदर बैठे प्रधान आरक्षक रमागोविंद सिंह व चालक राजकुमार तिवारी को लगा जिसमें दोनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
सब इंस्पेक्टर घटना में बाल-बाल बच गए

गाड़ी के अंदर सवार सब इंस्पेक्टर घटना में बाल-बाल बच गए। अंदर बैठा स्टॉप जब तक संभल पाता उससे पहले ही आरोपी मौके से फरार हो गए। सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया है जहां की हालत खतरे से बाहर है। आबकारी टीम पर पथराव करने वाले आरोपी का अभी तक पता नहीं चल पाया हैं। आशंका जताई जा रही है कि अवैध शराब बिक्री करने वालों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान से नाराज पेकारों ने आबकारी टीम पर हमला कर दिया। पुलिस स्थानीय लोगों से पूछताछ कर आरोपियों का पता लगाने का प्रयास कर रही है। पुलिस ने शराब ठेकेदार को भी पूछताछ के लिए थाने बुलाया है।
बॉक्स
जोगनिहाई में पकड़ी गई थी शराब
आबकारी टीम ने गुरुवार की रात जोगनिहाई गांव में दबिश देकर आरोपी आर्यन सिंह परिहार को गिरफ्तार किया था जिसके कब्जे से 25 पाव शराब बरामद हुई थी। शराब जप्त कर आबकारी टीम शराब दुकान का स्टॉक चेक करने आ रही थी तभी उन पर हमला हो गया। आरोपी पहले से ही शराब दुकान के समीप एकत्र थे और जैसे ही टीम पहुंची तभी हमला कर दिया।

पूर्व में हो चुकी है शिकायत
शराब दुकान में गड़बड़ी की शिकायत इससे पूर्व भी जिला कलेक्टर से की जा चुकी है जिसमें नियमों को ताक में रखकर अवैध शराब बिक्री की शिकायत की गई थी। इस मामले की भी जांच चल रही है।
आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज
आबकारी टीम अवैध शराब पकड़ने के बाद देशी शराब दुकान का स्टॉक चेक करने जा रही थी। दुकान के सामने युवकों ने गाड़ी पर हमला किया था जिसमें 2 लोग घायल हुए हैं। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है। संदिग्धों से पूछताछ चल रही है।
देवेंद्र सिंह, थाना प्रभारी रायपुर कर्चुलियान
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो