दुकान बंद करवाने गए पुलिस बल पर हमला, थाना प्रभारी समेत चार घायल

पनवार थाने के नष्टिगवां में हुई घटना, दो दर्जन लोगों ने डंडा व धारदार हथियार से किया हमला

By: Shivshankar pandey

Published: 19 Apr 2021, 08:41 AM IST

रीवा। लॉक डाउन में खुली दुकान को बंद करवाने पहुंचे पुलिस बल पर दो दर्जन लोगों ने डंडा व धारदार हथियार से हमला कर दिया। हमले में थाना प्रभारी समेत चार लोग घायल हो गए।

भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा
सूचना मिलते ही आसपास के अन्य थानों से भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। घायल पुलिसकर्मियों को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल लाया गया। वारदात के बाद सभी आरोपी फरार हो गए जिनकी तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। घटना पनवार थाने के नष्टिगवां गांव की है। लॉक डाउन का पालन करवाने के लिए पनवार थाना का पुलिस बल रविवार की रात भ्रमण कर रहा था। नष्टिगवां गांव पहुंचने पर वहां एक व्यक्ति अपनी दुकान खोलकर बैठा था और मास्क भी नहीं लगाया था। इस पर पुलिसकर्मियों ने उसकी दुकान बंद करवा दी और दुकानदार कार्रवाई के लिए अपने साथ थाने लाने लगी।

दो दर्जन लोगों ने डंडा व धारदार हथियार से किया हमला
उसी दौरान दो दर्जन लोगों ने पुलिस बल पर हमला कर दिया। आरोपी डंडा व धारदार हथियार लिये हुए थे। गाड़ी में सवार थाना प्रभारी विजय सिंह सहित तीन अन्य पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। उनके साथ जमकर मारपीट की। घटना से अफरा-तफरी का माहोल निर्मित हो गया। पुलिसकर्मी लगातार उनको समझाईश देने का प्रयास कर रहे थे लेकिन वे नहीं माने। अचानक हुए हमले में थाना प्रभारी सहित तीन अन्य पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया।

पुलिसकर्मियों को लाया गया अस्पताल
घायल पुलिसकर्मियों को तत्काल इलाज के लिए जवा सामुदयिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। उनकी हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने संजय गांधी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। घायलों में थाना प्रभारी विजय सिंह, आरक्षक अमित सिंह, आरक्षक जुगल किशोर व एक अन्य शामिल है।

दुकानदार को कुछ दूर साथ लाकर वापस छोडऩे गए थे पुलिसकर्मी
पुलिस ने उक्त दुकानदार को गाड़ी में बैठा लिया और उसे थाने ले जाने के लिए चल दिये लेकिन उसने दुबारा दुकान नहीं खोलने का वायदा किया जिस पर पुलिसकर्मी उसे दुबारा गांव पहुंचाने गए थे। उसी दौरान उसके घर के लोग एकत्र हो गए और पुलिस बल पर हमला कर दिया। अचानक हुए हमले से पुलिसकर्मियों को संभलने तक मौका नहीं मिला।

पत्थर पटककर गाड़ी को किया चकनाचूर
आरोपियों ने सिर्फ पुलिसकर्मियों पर हमला नहीं किया बल्कि थाने के वाहन को भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। वाहन में पत्थर पटके जिससे उसके ग्लास टूट गए। गाड़ी के अंदर भी आरोपियों ने पत्थर पटकर सबकुछ चकनाचूर कर दिया। घंटो आरोपी गांव में उत्पात मचाते रहे। पुलिस बल के पहुंचने पर वे फरार हो गए।

बक्शे नहीं जायेंगे आरोपी
लॉक डाउन में आरोपी दुकान खोले था जिसे मना करने पर पुलिसकर्मियों के साथ आरोपियों ने विवाद कर मारपीट की है। गांव में पर्याप्त पुलिस बल भेज दिया गया है और आरोपियों की तलाश की जा रही है। घायल कर्मचारियों को अस्पताल लाया गया है। आरोपियों को किसी हाल में नहीं छोड़ा जायेगा।
राकेश कुमार सिंह, एसपी रीवा

Show More
Shivshankar pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned