लूट के इरादे से उपनिरीक्षक सहित महिला पर हमला, सामान लेकर भागे

विवि थाने के गायत्री नगर में हुई घटना, अस्पताल में कराया गया भर्ती, पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे, सुबह घायल अवस्था में मिले थे उपनिरीक्षक

By: Balmukund Dwivedi

Published: 18 Dec 2018, 03:00 AM IST

रीवा. लूट के इरादे से बदमाशों ने तड़के पैदल जा रहे उपनिरीक्षक पर हमला कर दिया। बदमाश उनके पास रखा सामान लेकर भाग गये। बदमाशों ने मार्निंगवाक पर निकली महिला पर भी हमला किया। घटना से पूरे मोहल्ले में सनाका खिंच गया। घायल अवस्था में पड़े उपनिरीक्षक को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना विवि थाने के गायत्री नगर मोहल्ले की है। पुलिस लाइन में पदस्थ उपनिरीक्षक संकर्षण तिवारी की रविवार की रात शहर के सेक्टर 2 में ड्यूटी थी। रात्रि गश्त खत्म करने के बाद उन्होंने कंट्रोल रुम में रवानगी कराई और अपनी बेटी के घर नेहरु नगर जा रहे थे। तड़के करीब पांच बजे वे शिवनगर मोड़ से पैदल बेटी के घर जा रहे थे।उसी दौरान गायत्री नगर के समीप बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया। किसी भारी चीज से उनके सिर पर वार किया जिससे उपनिरीक्षक का सिर फट गया। खून से लथपथ हालत में वे वहीं गिर गये। बदमाश उनका बैग, टोपी, बैल्ट लेकर फरार हो गये। बैग की बदमाशों ने तलाशी ली लेकिन उसमें कुछ नहीं था जिससे बदमाशों ने घटनास्थल से कुछ दूरी पर फेंक दिया। सुबह करीब 6 बजे वहां से गुजरे बाइक सवार युवक की नजर घायल अवस्था में पड़े उपनिरीक्षक पर पड़ी तो उन्होंने डॉयल 100 को सूचना दे दी। उपनिरीक्षक पर हमले की सूचना मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। तत्काल डॉयल 100 ने उपनिरीक्षक को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। आशंका जताई जा रही है कि बदमाशों ने लूट के इरादे से हमला किया था। इस घटना ने शहर की कानून और व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी।

महिला भी बनी बदमाशों की शिकार
सुबह महिला भी बदमाशों का शिकार बन गई। चार महिलाएं सुबह मार्निंगवाक पर निकली थी। तीन महिलाएं रोड क्रास करके दूसरी ओर आ गई।उसी दौरान बाइक से आये बदमाश ने डंडे से महिला के सिर पर वार किया। हमले में महिला का सिर फट गया। इस दौरान घटना से अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। घटना की जानकारी होने पर परिजनों ने महिला को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया है।

एएसपी पहुंचे, घटना की ली जानकारी
उपनिरीक्षक पर हमले की सूचना मिलते ही एएसपी शिवकुमार वर्मा संजय गांधी अस्पताल पहुंचे और घायल से घटना की जानकारी ली। हालांकि उपनिरीक्षक अभी बात करने की स्थिति में नहीं हैजिससे आरोपियों की जानकारी नहीं मिल पाई है। एएसपी ने विवि को तत्काल आरोपियों का पता लगाने के निर्देश दिये है। पुलिस सीसी टीवी फुटेज भी खंगालने का प्रयास कर रही है।

पत्नी ने किया था मना
उपनिरीक्षक ने कंट्रोल रुम से पत्नी को फोन करके बेटी के घर जाने की जानकारी दी थी। हालांकि ठंड को देखते हुए उन्होंने वहां से जाने से मना किया था लेकिन बेटी से मिलने की इच्छा कारण वे अपने कदमों को नहीं रोक पाये और वाहन से शिवनगर मोड़ तक आने के बाद वहां से पैदल ही जा रहे थे।

साल भर में दर्जनभर महिलाओं के फूट चुके है सिर
साल भर के भीतर ही दर्जन भर महिलाओं का सिर बाइकर्स फोड़ चुका है। बाइक में तफरी करने वाल बदमाश सुबह साढ़ेे चार से साढ़े पांच के बीच मार्निंग वाक पर निकलने वाली महिलाओं को निशाना बनाता है। महिलाओं के सिर में राड से हमला कर आरोपी भाग जाता है। इसके कई मामले अलग-अलग थानों में दर्ज है।सबसे ज्यादा इसका मूवमेंट नेहरु नगर, इंदिरा नगर, गायत्री नगर, शिवनगर सहित घनी आबादी वाले इलाकों में रहता है। कई बार आरोपी सीसी टीवी कैमरे में कैद हुआ लेकिन अंधेरा होने की वजह से आरोपी की पहचान नहीं हो पाई।

आरोपियों की तलाश जारी
शिवकुमार वर्मा, एएसपी रीवा ने बताया कि उपनिरीक्षक पर हमला हुआ था और उनका कुछ सामान भी बदमाश ले गये है। डायल 100 को सूचना आने पर उनको अस्तपाल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत सुधरने पर ही घटना की जानकारी हो पायेगी। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Balmukund Dwivedi Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned